Categories
Other

फील्डिंग करते वक्‍त चश्‍मा क्‍यों पहन लेते हैं युजवेंद्र चहल, पिता ने खोला राज

भारतीय क्रिकेट के नए सितारे युजवेंद्र चहल ने इन दिनों फील्डिंग के दौरान चश्‍मा लगाना शुरू कर दिया है. आपको बता दें की युजवेन्द्र चहल भारतीय टीम के काफी अच्छे नाम बनते जा रहे हैं. अपने प्रदर्शन से वो लोगों के दिलों में अपनी जगह बना रहे हैं. इन्हें टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज के रूप में भी जाना जाता हैं. आइये जानते हैं चहल फील्ड पर चश्मा क्यू पहन कर खेलते हैं.

चहल के पिता ने डीसी से कहा, ”दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले, मेरे बेटे को कभी-कभी चश्‍मा पहनने की सलाह दी गई थी. वह गेंदबाजी या बल्‍लेबाजी करते समय तो नहीं, मगर सिर्फ फील्डिंग के समय चश्‍मा लगाता है. उसकी आंखें कमजोर नहीं हैं मगर जब वह नई नौकरी के लिए ज्‍वाइन करने गया तो सरकारी मेडिकल टेस्‍ट्स के दौरान उसे ऐसा करने की सलाह दी गई थी. चहल का आयकर कमिश्‍नर पद पर चयन हुआ है और वह इस दौरे से लौटते ही दिल्‍ली में नौकरी ज्‍वाइन कर लेगा.” वर्तमान टीम में चहल की ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैदान पर चश्‍मा लगाते हैं। मैदान से बाहर कप्‍तान विराट कोहली और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी भी कभी-कभार चश्‍मा लगाए दिखते हैं. खेल के दौरान कुछ ही खिलाड़ी चश्‍मा लगाए नजर आए हैं.

बल्‍लेबाजी के दौरान चश्‍मा लगाने वालों में भारत के वीरेंद्र सहवाग, वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज कप्‍तान क्‍लाइव लॉयड का नाम शामिल है. इसके अलावा एडी बार्लो, एमजेके स्मिथ, वाल्टर हैडली और जेफ बायकॉट भी चश्‍मा लगाते रहे हैं. पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली भी मैदान से बाहर चश्‍मा लगाते थे. गेंदबाजी की बात करें तो न्‍यूजीलैंड के दिग्‍गज स्पिनर डेनियल वेटोरी खेलते समय चश्‍मा लगाए रखते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *