Categories
News

लखनऊ में CAA के दौरान हिं’सा करने वाले 5 आ’रोपियों पर गिरी योगी सरकार की गाज, 1 करोड़ 54 लाख रूपये की…

CAA को लेकर पिछले दिनों देश के अलग अलग हिस्सों में ब’वाल हुआ था लेकिन उत्तरप्रदेश में लोगों को तो’ड़फो’ड़ और उ’पद्रव करना बहुत भारी पड़ गया. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उस दौरान जनता को सतर्क किया था कि वो कानू’न को हाथ मे न लें.

जानकारी के लिए बता दें योगी सरकार की अपील के बाद ही कुछ लोगों ने सभी नियमों को तांक पर रखकर तो’ड़फो’ड़ की और सरकार संपत्ति को नु’कसान पहुंचाया. जिसके बाद योगी सरकार ने नुकसान की भरपाई के लिए उ’त्पात मचाने वाले लोगों की पहचान करके नुकसान की भ’रपाई की.

दिसंबर महीने में उत्पात मचाने वाले लोगों पर अब योगी सरकार की गाज गिरना शुरू हो गयी है. सीएम योगी के आदेश के बाद लखनऊ जिला प्रशासन ने 54 में से 5 लोगों से 1 करोड़ 54 लाख रुपये की रिकवरी करने का आदेश जारी कर दिया है.

गौरतलब है कि जिला प्रशासन के आदेश के बाद मंगलवार को हसनगंज स्थित एनवाई फैशन सेंटर समेत आरो’पियों की इमारतें सी’ल कर दी गयी हैं. वहीं एक अन्य आ’रोपी नफीस की दुकान को भी कु’र्क किया गया है. नफीस अहमद पर 64 लाख 35 हजार रुपये बकाया हैं नोटिस जारी करने के बाद जब नफीस ने रकम नही भरी तो उसकी दुकान को कु’र्क कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *