Categories
Other

कम नहीं हो रहा कोरोना का कहर, योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम , इन 15 जिलों…

देश में को’रो’ना वाय’रस का प्र’कोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. देश में को’रोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कई कदम उठाये हैं. को’रोना वाय’रस एक हद तक कण्ट्रोल में था. लेकिन कुछ जमा’तियों कि वजह से आज देश के अंदर को’रोना बहुत तेजी से फैलता जा रहा है. जबकि पीएम मोदी खुद इसकी कमान अपने हाथो में ले रखी और हर पल इस पर निगरानी रखते हैं. मोदी देश कि जनता से भी संवाद करते रहते है. मोदी कोरोना से लड़ने के लिए आये दिन देश के लिए कुछ करने के लिए तत्पर रहते है.

वहीँ को’रोना वाय’रस को देखते हुए पीएम मोदी तो देश के लिए लगे हुए हैं.वहीँ यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी पूरी तरह से एक्शन में हैं. उत्तर प्रदेश में को’रोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, योगी सरकार ने यूपी के 15 जिलों को पूरी तरह से सील करने का ऐलान कर दिया है. यह आदेश आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगा. इन जिलों में 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी. यहां तक की सामानों की होम डिलिवरी होगी.

यूपी सरकार ने जिन 15 जिलों को पूरी तरह से सी’ल किया है, वह हैं- लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर. इन जिलों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सी’ल किया जाएगा. योगी सरकार का कहना है कि इन जिलों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह सील कर दिया गया है. 13 अप्रैल तक सी’ल होने के बाद ना कोई  दुकानें खुलेंगी, सिर्फ आश्वयक वस्तुओं की होम डिलिवरी होगी. इसके साथ ही केवल क’र्फ्यू पास वालों को घर से निकलने की इजाजत दी जाएगी. 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा.

 को’रोना को देखते हुए आज योगी सरकार का बड़ा फैसला आया है. एक तरह से इसको क’र्फ्यू भी माना जा सकता है. इस तरह का आदेश जारी करने का मतलब है कि अब योगी सरकार किसी तरह की कोई को’ताही नहीं बर’तना चाहती हैं. मर’कज़ के जमा’तियों कि वजह से आज ये फैसला लेना पड़ रहा है. कहीं ना कहीं को’रोना जैसी बीमारी से लड़ने के लिए ये बहुत जरुरी हो गया था.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *