Categories
Other

हा’दसों में मजदूरों की मौ’त से दुखी योगी आदित्यनाथ का सख्त ऐलान, अब यूपी की सीमा में मजदूर…

लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों का लगातार पलायन जारी है. अपने गाँव -घर पहुँचने की होड़ में मजदूर जा’न की परवाह किये बिना पैदल या फिर किसी ट्रक और ट्रॉली से अ’सुर’क्षित यात्रा कर रहे हैं और लगातार दु’र्घट’ना के शिकार हो रहे हैं . बीते तीन दिनों में अलग अलग हा’दसों में कई मजदूरों की मौ’त के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सख्त कदम उठाया है.

योगी आदित्यनाथ ने साफ़ साफ़ ऐलान किया है कि अब राज्य के सीमा क्षेत्रों में कोई भी प्रवासी कामगार/श्रमिक पैदल, बाइक या ट्रक आदि अवैध और असुरक्षित वाहन से प्रवेश न कर पाए. यदि ऐसा होता है तो लोगों को ला रही अवैध गाड़ियों को तत्काल जब्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को भी कड़े शब्दों में चेतावनी दी है. सीएम योगी ने यह भी कहा है कि पुलिस पैदल चलने वालों को जागरूक करते हुए उन्हें रोके और सुनिश्चित करे कि सरकार के निर्देशों का पालन हो.

मुख्यमंत्री ने सभी सीमावर्ती जिलों के जिलाधिकारियों को 200 बसें अतिरिक्त रखने के आदेश दिए हैं ताकि घर लौटने वाले किसी भी मजदूर को कोई दिक्कत न हो. मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि प्रदेश की सीमा में प्रवेश करते ही प्रवासी मजदूरों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया जाए. इसके बाद उनकी स्क्रीनिंग करते हुए उन्हें सुरक्षित और सम्मानजनक ढंग से बसों में बिठा कर उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *