Categories
Other

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार पर, कप्तान कोहली ने अब कही ये बड़ी बात…

किसी भी खेल में जीत या हार लगी रहती हैं. लेकिन इस वजह से उस खेल के प्रति लोगों की दीवानगी लोगों से बहुत कुछ ऐसा बोलबा जाती है जिससे उस खेल को खेलने वाले को काफी बुरा लगता हैं. कुछ ऐसा ही हुआ था वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के दौरान. जब टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. जिसके वजह से टीम के सभी खिलाड़ियों को उनके फैन्स के द्वारा ही बुरी तरह ट्रोल किया गया. इस बारे में विराट ने कुछ बयान दिया है, आइये जानते हैं क्या है वो बात.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि आम इंसान की तरह वह भी असफलता से आहत होते हैं. आपको बता दे कि वर्ल्ड कप में इंडिया के कप्तान विराट कोहली थे. सेमीफाइनल में टीम इंडिया हार गयी थी. विराट ने कहा कि ‘मुझे हारना पसंद नहीं है. मैं यह नहीं कहना चाहता था कि मैं ऐसा कर सकता था. जब मैं मैदान पर कदम रखता हूं तो यह मेरे लिए सौभाग्य की बात होती है. जब मैं बाहर आता हूं तो मेरे अंदर ऊर्जा नहीं होती. हम उस तरह की विरासत छोड़ना चाहते हैं कि आने वाले क्रिकेटर कहें कि हमें इस तरह से खेलना है.’

कप्तान ने कहा, मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि हम अपने खेल के शीर्ष पर हैं. आप सात मैचों से टीम के प्रभुत्व को बयां नहीं कर सकते. आप वेस्टइंडीज की उस टीम की बात कर रहे हैं जिसने 15 साल तक राज किया है. कोहली ने कहा कि टीम की मानसिकता में भी बदलाव हुआ है और टीम को अब विश्वास है कि वह विदेशों में भी जीत हासिल कर सकती है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *