Categories
News

Weather updates : MP में अभी नहीं थमेगा बारिश का दौर, 23 सितंबर तक बरसेगा लगातार पानी

मौसम सेवा ने मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की। मौसम सेवा ने राज्य के 32 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के लिए रेड अलर्ट, ऑरेंज अलर्ट और येलो अलर्ट जारी किए गए हैं। राज्य में 23 सितंबर तक लगातार बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में भारी बारिश के बारे में चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य में भारी बारिश जारी रहेगी और राज्य के 32 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

हरदा, होशंगाबाद, नीमच, मंदसौर, रायसेन, नरसिंहपुर, सीहोर और रतलाम के लिए अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। राज्य में 23 सितंबर तक लगातार बारिश होने की संभावना है।

मौसम सेवा ने अगले 48 घंटों के लिए रेड, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया। हरदा, होशंगाबाद, नीमच, मंदसौर, रायसेन, नरसिंहपुर, सीहोर और रतलाम के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया, जबकि बड़वानी, दमोह, देवास, धार, इंदौर, राजगढ़, विदिशा और उज्जैन जिलों के लिए नारंगी अलर्ट जारी किया गया। । पूर्व।

भोपाल, आगर, अलीराजपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, गुना, खंडवा, खरगोन, मंडला, शाहजहाँपुर, सागर और सिवनी में यलो अलर्ट जारी किया गया। राज्य पुलिस ने लोगों को बांधों, नदियों और तालाबों के पास जाने पर प्रतिबंध लगा दिया। इस बार, झीलों के शहर भोपाल में बारिश हर साल कई वर्षों के अपने रिकॉर्ड को हरा देती है।

अगर भोपाल में बारिश का सिलसिला जारी रहा तो आने वाले दिनों में बारिश अपने पुराने और कई रिकॉर्ड तोड़ देगी। उधर, राजधानी में लगातार हो रही बारिश के कारण मुश्किल में घिरे लोगों का गुस्सा अब सरकार के खिलाफ उभर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *