Categories
News

Weather update : मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के 16 जिलों में दी भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली में भी सोमवार को बारिश होनी चाहिए। यहां, आसपास के क्षेत्रों में, बारिश ज्यादातर नरम होगी, इसलिए कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा, मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को मध्य प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश की घोषणा की। इस प्रकार, देश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है।
खबरों के अनुसार, मध्य प्रदेश में आज और कल, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, गुना, अशोकनगर, विदिशा, सागर, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद में भारी बारिश होने की संभावना है। खंडवा, खरगोन। दूसरी ओर, दिल्ली में आज भी बारिश का खतरा है। यहां, आसपास के क्षेत्रों में, बारिश ज्यादातर नरम होगी, इसलिए कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

मौसम सेवा के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी अरब सागर, मध्य बंगाल की खाड़ी और उत्तरी अंडमान सागर में 45 से 55 किमी / घंटा की रफ्तार से तेज़ हवाएँ चलेंगी। इसे ध्यान में रखते हुए, मछुआरों को सलाह दी गई कि वे पिछले 24 घंटों में समुद्र में न जाएं, खासकर उत्तरी छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा के उत्तरी तट पर , पश्चिम बंगाल गांगेय, विदर्भ और तेलंगाना के कुछ हिस्से। अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कर्नाटक के अधिकांश इलाकों और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में कई इलाकों में बारिश हुई है। पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, कोंकण-गोवा और लक्षद्वीप में भी मध्यम वर्षा देखी जा सकती है।

इसके विपरीत, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। इन राज्यों के दक्षिण में मध्यम बौछारें गिरने की संभावना है। सौराष्ट्र और कच्छ, तमिलनाडु, उत्तरी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार हैं। 28 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। नतीजतन, सितंबर के पहले सप्ताह में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *