Categories
News

जमातियों की हरकतों से नाराज हो कर उनके बारे में ये क्या कह गए जनरल वीके सिंह?

को’रोना वा’यरस से आज सारी दुनिया जं’ग ल’ड़ रही है. को’रोना वा’यरस ने धीरे धीरे पुरे विश्व में अपने पैर पसार लिए है जिसके बाद हाल’त इतने ख़’राब हो गए है कि इस पर काबू पाने के लिए सभी देश हर मुमकिन कोशिश कर रहे है. भारत में भी को’रोना वा’यरस का क’हर दुगनी तेज़ी से फैलता जा रहा है. जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 21 दिन के लिए लॉक डाउन किया है पुरे देश में. लेकिन कुछ ऐसे भी लोग है जो सरकार के द्वारा किये गए 21 दिन लॉक डाउन को फेल करने की कोशिश में लगे हुए है.

हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन के त’बलीगी ज’मात में म’रकज के लोग मिले. जिनकी जांच करने पता चका उनमें से कुछ लोग को’रोना पॉ’जिटिव है. जिसके बाद हड’कंप मच गया. लेकिन जब उन लोगो को आ’इसोलेशन वार्ड में रखा गया तो वहां उन्होंने पुलिस, डॉक्टर्स और नर्स के साथ बत’मिजियाँ करना शुरू कर दिया. जिसके बाद उनके खि’लाफ स’ख्ती से पेशाने की जरूरत पड़ी. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद से सांसद जनरल वीके सिंह ने कहा गाजियाबाद की हा’लत तब तक ठीक थी जब तक त’बलीगी जमा’त के लोग वहां नहीं पहुंचे थे. ये एक जा’हिल मा’नसिकता है जिससे निकलने की जरूरत है. हम इन्हें बचाकर सं’क्रमण फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. यह आतं’कवाद की घ’टना है और इनसे आ’तंकवा’दियों की तरह ही नि’पटना चाहिए.

गौरतलब है को’रोना के मा’मले में तभी सं’क्रमित लोगो की संख्या बढ़ी जब ये लोग कार्यक्रम के बाद देश के अलग अलग कोनो में फैल गए और वहां एक दूसरे एक सं’पर्क में आकार बाकी लोगो में भी फै’ला दिया. इसके अलावा जनरल वीके सिंह ने कहा कि जो अपने आपको तबली’गी बोलते हैं और इ’स्लाम की अ’च्छाइयों का प्रचा’र करते हैं. अगर वे डॉक्टर्स और नर्स के साथ दु’र्व्यवहार कर रहे हैं तो इ’स्लाम के मानने वाले नहीं हैं. इ’स्लाम में कुछ ऐसा नहीं है कि आप ऐसी जाहि’ल चीजें करें. इस तरफ के ब’र्ताव के लिए स’ख्त करवाई की जानी चाहिए.

जाहि’र है किसी भी तरीके की बत’मिजियाँ करने वालो के साथ स’ख्ती से ही पे’शाना चाहिए और सबक सीखना चाहिए ताकि भूल कर भी वो लोग या अन्य कोई इसी ह’रकते न करे. इस सं’कट के समय में सबको साथ मिल कर चलना चाहिए और योगदान देना चाहिए न की इस तरीके का ब’र्ताव करना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *