Categories
Other

बॉलीवुड की ये बड़ी अभिनेत्री हैं विनोद मेहरा की बेटी, कई सुपरहिट फिल्मों में कर चुकी हैं काम

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाले अभिनेता विनोद मेहरा ने अपने फिल्मी सफर में कई सुपरहिट फिल्में दीं थी। विनोद मेहरा फैंस और दर्शकों ने उनकी फिल्मों में किये गए अभिनय को काफी सराहा भी था। लेकिन बहुत ही कम उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री ने उन्हें खो दिया था । आज विनोद मेहरा को गुज़रे हुए 26 साल हो गए हैं , 30 अक्टूबर 1990 को हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया था। जब विनोद मेहरा का निधन हुआ था तब उनकी बेटी सोनिया मेहरा की उम्र 2 साल से भी कम थी। आज हम विनोद मेहरा की बेटी सोनिया के बारे में बात करने जा रहे जो की बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं ।  

विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी 1945 को अमृतसर में हुआ था। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1971 में आई फिल्म लाल पत्थर से की थी। विनोद मेहरा एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ अच्छे निर्देशक और निर्माता भी थे 2 दिसंबर 1988 को जन्मीं सोनिया, विनोद और उनकी तीसरी पत्नी किरण की बेटी हैं। आपको बता दें कि विनोद मेहरा ने तीन शादियां की थीं। उनकी पहली शादी मीना बोरका और दूसरी शादी अभिनेत्री बिंदिया गोस्वामी से हुई थी। आज उनकी बेटी सोनिया ने भी बॉलीवुड में अपने कदम जमाने के लिए काफी मेहनत कर रही हैं ।

विनोद के निधन के बाद सोनिया का पालन-पोषण उनके नाना-नानी के यहां केन्या में हुआ। सोनिया की पढ़ाई केन्या और लंदन में हुई है। सोनिया ने 8 साल की उम्र में एक्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। इस दौरान लंदन एकेडमी ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामेटिक आर्ट्स के एक्टिंग एग्जामिनेशन में उन्हें गोल्ड मेडल भी मिला था। 17 साल की उम्र में सोनिया मुंबई आ गईं थी और अनुपम खेर के इंस्टीट्यूट एक्टर प्रीपेयर्स से 3 महीने का कोर्स भी किया था ।

सोनिया मेहरा सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती है। वह अपनी नई नई और आकर्षक तस्वीरों को अक्सर इन्स्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं, जिस वजह से उनकी तस्वीरें वायरल हो जाती है। आपको बता दें कि एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ सोनिया एक ट्रेंड डांसर भी हैं।

सोनिया ने साल 2007 में निर्देशक अनंत महादेवन की फिल्म ‘विक्टोरिया नं. 203’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। सोनिया ने अब तक करीब 4 फिल्मों में काम किया है। उन्हें आखिरी बार फिल्म ‘रागिनी एमएमएस 2’ (2014) में देखा गया था। फिल्मों के साथ-साथ सोनिया टीवी पर भी काम कर चुकी हैं। उन्होंने एमटीवी के कई प्रोग्राम्स (एमटीवी ग्राइंड, एमटीवी न्यूज और एमटीवी स्टाइल चेक) में एक वीजे के तौर पर काम किया हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *