Categories
News

विकास दुबे का इंटरनेशनल क’नेक्शन, काली कमाई का एक हिस्सा दुबई से लेकर…

कुख्यात अप’राधी विकास दुबे के एन’काउंटर से पहले एसटीएफ की पूछताछ में विकास दुबे ने कई बड़े खुलासे किये है. जिसके बाद अब STF की टीम उसके मदद गारो और उसके साथियों को द’बोचने में लगी हुई है. इसी दौरान विकास दुबे को लेकर कई बातें सामने आई है. दरअसल विकास दुबे 2 जून को कानपुर जिले में 8 पुलिस’कर्मियों की ह’त्या कर फ’रार था. जिसके बाद उसे उज्जैन से गिर’फ्तार कर कानपुर लाया जा रहा था.

वही विकास दुबे के कई बड़े क’नेक्शन भी सामने आये है. बता दें प्र’वर्तन निदेशालय ने विकास दुबे की सं’पत्ति की जांच करना शुरू कर दिया है. साथ ही UP पुलिस से उसकी सं’पत्ति की पूरी रिपोर्ट मांगी है. वही विकास दुबे के नाम से लखनऊ में दो बड़े मकान है और विकास दुबे ने अपनी काली कमाई का हिस्सा दुबई और थाईलैंड में नि’वेश किया हुआ है.

साथ ही विकास की पत्नी ऋचा से हुई पूछताछ में भी कई व्यापारियों और ख़ास नेताओं के साथ संबंधो की जानकारी भी मिली है. वही ईडी ने विकास दुबे की संप’त्ति और और उसके अप’राधो में शामिल लोगो की सम्पूर्ण जानकारी मांगी है. गौरतलब है विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद भी इस मामले में STF और ED दोनों ही सम्पूर्ण जांच कर रहे है. ताकि इस मामले से जुड़े लोगो का पता  लगाया जा सके साथ ही उसकी काली कमाई की भी जानकारी मिल सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *