Categories
Other

ए’नकाउंट’र के बाद अब विकास दुबे की संपत्ति का होगा हिसाब-किताब, ईडी ने शुरू की जांच

कानपुर के बिकरू गाँव में 8 पुलिसकर्मियों को मौ’त के घा’ट उतारने वाला दुर्दां’त अप’राधी विकास दुबे का कल सुबह ए’नकाउं’टर कर चुकी हैं. कुख्या’त अ’पराधी विकास दुबे के म’रने के बाद से बिकरु गाँव में जश्न का माहौल है लोगों ने मिठाई तक बांटी. वही दूसरी तरफ लखनऊ के कृष्णानगर स्थित उसके घर में सन्नाटा पसरा हुआ हैं. विकास दुबे के ए’नकाउंट’र के बाद उसकी संपत्ति की जांच ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय करेगी.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विकास ‘दुबे की संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है. ईडी ने ‘यूपी पुलिस से विकास दुबे और उसके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों के साथ आ’पराधिक गति’वि’धियों में सहयोगियों का विवरण मांगा है. प्रवर्तन निदेशालय ने विकास दुबे के खिला’फ आपरा’धिक मामलों की वर्तमान स्थिति की भी जानकारी मांगी है.’

बता दें कि कानपुर कां’ड का आरो’पी गैं’गस्टर विकास दुबे उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स के साथ ए’नकाउंट’र में 10 जुलाई की सुबह मा’र दिया गया था. पुलिस का कहना है कि ‘यूपी एसटीएफ की गाड़ी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से लेकर कानपुर आ रही थी. गाड़ी की रफ्तार तेज थी. बारिश होने से रोड पर फिसलन थी और अ’चानक रास्‍ते में जानवरों का झुं’ड आ गया था. जिसको बचाने के लिए गाड़ी अचा’नक मोड़ी और गाड़ी पलट गई. फिर विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और ए’नकाउं’टर में मा’रा गया. विकास दुबे को 4 गो’लि’यां लगीं. इस हादसे में पुलिस ने बताया की कई पुलिस वाले भी घा’यल हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *