Categories
News Other

कु’ख्यात अ’पराधी विकास दुबे गि’रफ्तार होने के बाद बोला कि ‘मैं विकास दुबे हूँ कानपुर…’

कानपुर गो’लीकांड का कु’ख्या’त अ’पराधी विकास दुबे जो पिछले करीब के हफ्ते से फरार था. जिसके पीछे पुलिस दिन रात एक कर के उसको पकड़ने की कोशिश कर रही थी. आज सुबह विकास दुबे को सुबह मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से उसको ग्रि’फ्तार कर लिया गया हैं.

सूत्रों ने बताया जा रहा है कि उसने खुद वहां की स्थानीय मीडिया को बुलाकर उसने अपने आपको सरेंडर किया. विकास दुबे ने ऐसा इसलिए किया उसको ये डर सता रहा था कि अगर यूपी STF गि’रफ्तार करेगी तो उसका एनकाउंटर कर देगी. यही वजह है की विकास दुबे ने खुद को मध्य प्रदेश में जाकर अपने को सरेंडर किया हैं.

सरेंडर होने के बाद जब पुलिस ने उसको पकड़ा और उसको ले जा रही थी तब वो ये बता रहा था कि ‘मैं विकास दुबे हूँ कानपुर वाला’  आज सुबह ही विकास दुबे महाकालेश्वर मंदिर पहुंचा और सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर विकास दुबे को ग्रि’फ्तार कर लिया गया हैं. इसकी पुष्टि उत्तर प्रदेश की तरफ से कर दी गई है.

आपको बता दें कि विकास दुबे कानपुर की घ’टना के बाद भाग गया था, जिसके बाद ये बताया जा रहा है था की हरियाणा के फरीदाबाद में उसकी झलक देखने को मिली थी. लेकिन वहां से भी विकास दुबे भागने में सफल हो गया था. लेकिन उसके कुछ साथियों को पुलिस ने पकड लिया था और कुछ को मु’ठभे’ड़ में मा’र गिरा’या था.विकास दुबे ने कानपुर के बिक्रू गाँव में रहता था जहाँ पर पुलिस की टीम उसको पकड़ने गई थी. उस रात उसने 8 पुलिसकर्मियों की ह’त्या कर दी थी. जिसके बाद से वो उत्तर प्रदेश के शासन और प्रशासन दोनों की रडा’र पर आ गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *