Categories
Other

भारत के इस महान बल्लेबाज़ ने लिया संन्यास, सचिन ने कहा- ‘वो टीम के लिए…’

कोई भी खिलाड़ी अपने टीम के लिए काफी मायने रखता हैं. टीम में अगर एक भी खिलाड़ी कम हो तो पूरे खिलाड़ियों को उनकी कमी महसूस होती हैं. आपको बता दें अभी-अभी भारत के तेज बल्लेबाज़ ने संन्यास ले लिया हैं. आइये आपको बताते हैं उस खिलाड़ी का नाम. साथ ही ये भी बताते हैं आपको की उनके बारे में सचिन तेंदुलकर ने क्या कहा हैं? आइये जानते हैं.

सचिन ने लिखा, ‘जाफर की ताकत उनका लगातार क्रीज पर टिके रहना थी. वो स्वभाव से बेहद शांत थे और कभी गुस्से में नहीं आते थे. यही चीज आपको दूसरों से अलग करती है. मुंबई क्रिकेट के लिए उनका योगदान शानदार रहा है.’ आपको बता दें 7 मार्च को तेज बल्लेबाज़ वासिम जाफर ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया हैं. सचिन तेंदुलकर ने वसीम जाफर की बल्लेबाजी तकनीक को सलाम करते हुए लिखा, ‘वसीम जाफर ने विश्व के कुछ शानदार गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की.

वसीम जाफर का करियर की बात करें तो बता दें जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट और 2 वनडे मैच खेले थे. वसीम जाफर ने अपने करियर में 260 फर्स्ट क्लास मैचों में 50.67 की औसत से 19410 रन बनाए. उन्होंने कुल 57 फर्स्ट क्लास शतक ठोके. लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 118 पारियों में 44.08 के औसत से 4849 रन हैं, जिसमें 10 शतक शामिल हैं. 23 टी20 मैचों में जाफर ने 28 के औसत से 616 रन बनाए. मतलब वसीम जाफर ने अपने करियर में कुल 67 शतक और 24875 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *