Categories
Other

यूपी के औरैया में भीषण हा’दसा, 24 प्रवासी मजदूरों की हो गई मौ’त, CM योगी ने दिया ये आदेश

श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने और रहत पॅकेज के ऐलान के बाद भी मजदूरों की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही. हर दिन देश के किसी न किसी इलाके से घर वापसी की कोशिश में लगे मजदूरों के हा’दसे का शिकार होने की खबरें आ रही है. बीती रात यूपी के औरैया में भीषण सड़क हा’दसे में 24 मजदूरों की मौ’त हो गई जबकि 36 मजदूर घा’यल हो गए. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घा’यलों को रेस्क्यू कराया. सभी घा’यलों को जिला अस्पताल व सैफ़ई पीजीआई में भर्ती कराया गया है. सभी मजदूर राजस्थान से आ रहे थे और बिहार -झारखण्ड जा रहे थे.

घटना सुबह 3 से चार बजे के बीच हुई. मजदूरों से भरी ट्रक को एक दूसरे ट्रक ने ट’क्कर मा’र दी. दरअसल मजदूरों चूने की बोरियों से भरी गाड़ी में बोरियों के ऊपर बैठे हुए थे. लम्बी यात्रा से थके कुछ मजदूरों को चाय पीने की तलब जगी. ट्रक के सड़क किनारे खड़ी करवा कर कुछ मजदूर चाय पीने के लिए उतरे तभी एक तेज रफ़्तार ट्रक ने उस ट्रक को ट’क्कर मा’र दी और 24 मजदूरों की मौ’त मौके पर ही हो गई.

हादसे के बाद घटनास्थल की तस्वीरें इतने भ’यान’क थी कि देखी नहीं जा रही थी. चूने में सन कर मजदूरों की ला’शें सफ़ेद हो गई थी. बताया जा रहा है कि कई मजदूर नींद में ही मौ’त के आगोश में समा गए. इस घटना के बाद सामने आई एक तस्वीर में मजदूरों के सामान के ढेर को भी देखा जा सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भीषण हा’दसे का संज्ञान लिया है. पी’ड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने के साथ-साथ सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मंडलायुक्त कानपुर और आईजी कानपुर को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य अपनी देखरेख में संपन्न कराने, दु’र्घटना के कारणों की जांचकर कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *