Categories
News

मुख़्तार अंसारी के बाद अब योगी सरकार की वाराणसी के टॉप अप’राधी श्री प्रकाश मिश्रा पर बड़ी कार्रवाई

उत्तरप्रदेश के कानपुर में पुलिसकर्मियों की ह’त्या करने वाले विकास दुबे को पुलिस ने एन’काउं’टर में मा’र गिराया है. अब तक उसके साथ 5 साथी भी ढे’र हो चुके हैं और 5 जिं’दा पकड़े जा चुके हैं. कानपुर के बिकरू में हुई इस घट’ना के बाद यूपी पुलिस लगातार ए’क्शन में है और इन दिनों गैं’गस्टर के खि’लाफ ऑपरे’शन क्लीन चला रही है. योगी सरकार ने सूबे के मा’फियाओं की लिस्ट तैयार करके उनके खिलाफ का’र्रवाई करना शुरू कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें विकास दुबे के बाद अब यूपी प्रशासन के निशाने पर मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी और कई प्रसिद्द गुंडे हैं. मुख्तार अंसारी फ़िलहाल जेल में है, वहीँ इधर प्रशासन ने उसपर बड़ी का’र्रवाई करते हुए 50 करोड़ की संपत्ति को ज’ब्त कर लिया है. इसी बीच एक बड़ी खबर वाराणसी क्षेत्र से आ रही है.

दरअसल यूपी पुलिस ने वाराणसी के हिस्ट्रीशीटर श्री प्रकाश मिश्रा उर्फ़ झुन्ना पंडित के घर कुर्की की कार्रवाई की है. झुन्ना पंडित भी इस समय चित्रकूट की जेल में बंद है. शनिवार को क्षेत्र के एसएसपी मोहम्मद मुश्ताक भारी पुलिस बल के साथ कु’र्की करने श्री प्रकाश मिश्रा के घर पहुंचे. श्री प्रकाश मिश्रा अब तक पूर्वांचल के कई अपराध को अं’जाम दे चुका है लेकिन अब योगी सरकार अप’राधियों के खिलाफ स’ख्त है और उनके पुराने केसों को खुलवाकर का’र्रवाई कर रही है.

गौरतलब है कि यूपी पुलिस की लगातार कार्रवाई के दौरान अभी हाल ही में मुख़्तार अंसारी के तीन सहयोगियों और रिश्तेदारों के शस्त्र ला’इसेंस र’द्द कर दिए थे. जिसके बाद शस्त्रों को माल खाने में जमा करवा दिया गया है. मुख़्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी इस समय गाजीपुर लोकसभा सीट से सांसद है. अफजल अंसारी की पूर्वांचल के साथ पश्चिमी यूपी में भी अच्छी पकड़ है. 2014 के लोकसभा चुनाव में अफजाल ने मनोज सिन्हा को हराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *