Categories
Other

इन 2 दिग्गज क्रिकेटर्स ने एकसाथ लिया संन्यास लेकर फैन्स को दिया बड़ा झटका!

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. मगर उससे पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाड़ी लेग स्पिनर टॉड एस्ले ने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट पर पूरा ध्यान लगाने के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इसके साथ ही भारत-ए के खिलाफ आगामी फर्स्ट क्लास सीरीज में भी वह न्‍यूजीलैंड ए की ओर से नहीं खेलेंगे. 33 साल के एस्‍ले का टेस्‍ट करियर आठ साल के करीब रहा, मगर उन्होंने सिर्फ पांच टेस्ट मैच ही खेले.

2012 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने वाले एस्ले ने आखिरी टेस्ट मैच हाल ही में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. एस्ले ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना उनका सपना था और उनके लिए यह सम्मान की बात है कि उन्हें अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के बारे में कहा कि रेड बॉल क्रिकेट शिखर है, लेकिन इसे अधिक समय देने की भी जरूरत होती है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में एस्ले को तीसरा टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था, मगर कीवी टीम उस सीरीज में हार गई थी.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला. दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने इस मैच से पहले अपने देश के लिए 64 टेस्ट खेले. उन्होंने इन मैचों में 224 विकेट लिए और 1779 रन भी बनाए. फिलेंडर अपने करियर के आखिरी के वर्षों में चोट से परेशान रहे. इस कारण भी वे उम्मीद से कम मैच खेल पाए. 34 साल के वेर्नोन फिलेंडर ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही कह दिया था कि यह उनके करियर की आखिरी सीरीज होगी. फिलेंडर ने अपने आखिरी मैच की पहली पारी में दो विकेट लिए और दूसरी पारी में उनके हिस्से एक भी विकेट नहीं आया. उन्होंने दूसरी पारी में सिर्फ 1.3 ओवर ही फेंके और दूसरे ओवर में ही उन्हें चोट के कारण बाहर जाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *