Categories
News

को’रोना जैसी महा’मा’री से लड़ने के लिए ट्विटर ने उठाया अभी तक सबसे बड़ा कदम,दान की इतनी रकम

देश में को’रो’ना वाय’रस का प्र’कोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. देश में को’रोना को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने कई कदम उठाये हैं. को’रोना वाय’रस एक हद तक कण्ट्रोल में था. लेकिन कुछ जमा’तियों कि वजह से आज देश के अंदर को’रोना बहुत तेजी से फैलता जा रहा है. जबकि पीएम मोदी खुद इसकी कमान अपने हाथो में ले रखी और हर पल इस पर निगरानी रखते हैं. मोदी देश कि जनता से भी संवाद करते रहते है. मोदी कोरोना से लड़ने के लिए आये दिन देश के लिए कुछ करने के लिए तत्पर रहते है.

इन सबके बीच आज देश विदेश में सोशल मीडिया का भी बहुत ज्यादा बोलबाला है. चाहे वो फेसबुक हो व्हात्सएप हो या ट्विटर हो इन तीनो में आपको हर पल कि खबर मिल जाएगी. जिसमे कि ट्विटर पर आपको पूरे विश्व कि न्यूज़ अपडेट मिल जाती हैं. ट्विटर आज कल काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ हैं.

वहीँ को’रोना जैसी महा’मा’री से लड़ते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के सीईओ जैक डॉर्सी ने को’रोना वायरस से लड़ने के लिए अब तक का सबसे बड़ा दान देने का ऐलान किया है. जैक डॉर्सी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर बताया है कि वह अपनी संपत्ति का 28 फीसदी हिस्सा यानी करीब 7,500 करोड़ रुपये आर्थिक मदद के रूप में देंगे. आपको बता दें कि उन्होंने मदद की रकम स्टार्ट स्मॉल फाउंडेशन में दी है. वहीं, जैक डॉर्सी की तरफ से दी गई राशि में से होने वाले खर्च को कोई भी व्यक्ति आसानी से ट्रैक कर सकता है.

माइक्रो ब्लोगिंग साईट ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने दी गई राशि को ट्रैक करने के लिए एक लिंक जारी किया है. इसमें राशि से जुड़ी हर तरह की जानकारी मौजूद है. वहीं, डॉर्सी ने ट्वीट कर कहा है कि ‘इस वायरस के ख’त्म होने के बाद इस रकम को लड़कियों की पढ़ाई और उनकी सेहत के कार्यों में खर्च किया जाएगा.’ को’रोना से लड़’ने के लिए देश और विदेश के सभी बड़े बड़े लोग समाने आये हैं और उन्होंने इस लड़ाई में मदद दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *