Categories
News

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग की बिगड़ती हालत के बाद आया ट्रंप का रिएक्शन, कह दी ये बात

पूरी दुनिया में अपनी सनक से मशहूर हुए तानाशाह किम जोंग उन इस समय जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं. सर्जरी के बाद से ही किम जोंग उन की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है. उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि एक समय ऐसा भी आयेगा जब उन्हें बीमारी के चलते ये दिन भी देखना पड़ेगा. किम जोंग की बीमार होने की खबर दुनियाभर की मीडिया में सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. एक-एक पल का अपडेट उनकी बीमारी को लेकर आ रहा है.

जानकारी के लिए बता दें पूरी दुनिया में अपने सख्त नियम बनाने को लेकर मशहूर हुए किम जोंग की उत्तर-कोरिया में तानाशाही चलती है, जिसके चकते उनकी तबियत को लेकर सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है. इस बात का दावा तो कई बड़ी एजेंसियां कर चुकी हैं कि एक सर्जरी के बाद उनकी हालत काफी नाजुक हो गयी है. अब किम जोंग की बिगड़ती तबियत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के किम जोंग से उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की और व्‍हाइट हाउस में संवाददाताओं से उन्‍होंने कहा, ‘उत्तर कोरियाई नेता के साथ मेरे अच्छे रिश्‍ते हैं. इसे देखते हुए मैं केवल उनके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं’. इसके आगे ट्रंप ने कहा कि ‘मुझे उम्मीद है कि वे अच्‍छे होंगे’. उन्‍होंने यह भी कहा कि हो सकता है वह किम को देखने के लिए भी जाएं कि उनकी स्थिति कैसी है. ट्रम्‍प ने यह भी कहा, ‘अगर वह इस तरह की स्थिति में हैं जैसा कि रिपोर्ट कहती है, तो यह बहुत गंभीर स्थिति है.’

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस बात से इंकार कर दिया है कि उन्हें किम के स्वास्थ्य के बारे में प्रत्यक्ष रूप से कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि यह रिपोर्ट सच है या नहीं’. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति की टिप्पणी मंगलवार को एक रिपोर्ट आने के बाद आई जिसके बाद किम के स्वास्थ्य के बारे में सवालों की झड़ी लग गई. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *