Categories
Other

यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश में हुआ सड़क हा’दसा, कई मजदूरों की गई जा’न

देश में कोरोना वायरस ने तो हर तरफ तबा’ही मचा रखी हैं. लेकिन दूसरी तरफ से हर दिन दुर्घ’टना की खबर सुनने को मिल जाती हैं. ऐसा ही कुछ अभी यूपी के औरैया में हुआ जहाँ पर एक चुने का लदा ट्रक जिसमे मजदूर भी मौजूद थे वो दुर्घ’टना ग्रस्त हो गया है. जिसमे कई मजदूरों की मौ’त हो गई है. अब ऐसी ही खबर मध्य प्रदेश से भी सुनने को मिल रही हैं जहाँ पर ट्रक दु’र्घ’टना ग्रस्त हुआ हैं.

सरकार की तरफ से मजदूरों को लेकर पूरा इंतजाम किया गया हैं लेकिन फिर भी इन लोगों को कुछ भी समझ नहीं आता हैं. इनको जो भी गाड़ी मिलती हैं उससे या पैदल ही हजारो किलोमीटर चल के अपने घर जाने के प्रयास में मौ’त को दावत देते हैं. ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के सागर में हुआ हैं.    

एमपी के सागर के दलबतपुर में मजदूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक दुर्घ’टना’ग्रस्त हो गया. इस हा’दसे में 5 मजदूरों की मौ’त हो गई है, जबकि 20 मजदूर घा’यल हो गए हैं. प्रशासनिक अधिकारी घ’टनास्थ’ल पर पहुंच गए हैं और राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक ये बताया जा रहा हैं की ट्रक पलटने से ये हा’दसा हुआ हैं. जिसमे 20 लोग घा’यल हुए हैं. घाय’लों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बता दें कि ये तीन दिन में तीसरी ट्रक दुर्घट’ना हैं. सबसे बड़ी दु’र्घटना यूपी के औरैया में हुई. दूसरी ट्रक दु’र्घटना महाराष्ट्र और तेलंगाना के बॉर्डर पर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर हुई है और अब ये मध्य प्रदेश के सागर में हुए हैं. जबकि सरकार हर तरह का प्रयास कर रही हैं मजदूरों को उनके घर पहुँचाने के लिए. यहाँ तक सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई है लेकिन फिर भी मजदूरों को न रुकना है न ही समझना है बस जैसे मौका मिले चाहे पैदल या ट्रक से निकल जाते हैं. जो की गलत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *