Categories
News

पाकिस्तान के चहेते दोस्त के खिलाफ UAE ने उठाया कदम तो भड़के पाकिस्तानी भूल गये सब एहसान

पाकिस्तान अपनी काली करतूतों के चलते आज पूरी दुनिया में जगजाहिर हो चुका है. दुनिया के अधिकतर देश इस बात को जानते हैं कि पाक अपने देश में आतंक को पालकर अपने पड़ोसी देशों में आ-तंक फैलाने का काम करता है. साथ ही बड़े बड़े आ-तंकियों को पनाह देता है. अब इस समय पाक से एक और बड़ी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद आप भी यही कहोगे कि ये किसी का सगा नहीं है.

जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान में ट्वीटर यूज़र्स अब यूनाइटेड अरब एमिरेट्स का बॉयकोट करने में लगे हुए हैं. दरअसल पाक में बुधवार को सुबह से ही #BoycottUAE टॉप पर ट्रेंड कर रहा है. इस ट्रेंड के पीछे की वजह बेहद ही दिलचस्प है. बताया जा रहा है कि कुछ पाकिस्तानी इस बात से UAE से खफा हैं उसने तुर्की की लीबिया में कार्रवाई की निंदा की है.

दरअसल इस समय UAE और तुर्की के रिश्ते बेहद ही तनावपूर्ण हो गये हैं. वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तान तुर्की के लिए UAE से बिगाड़कर तुर्की के लिए सपोर्ट कर रहा है. वहीँ कुछ पाकिस्तानी लोगों की UAE से खुन्नस मानने की वजह ये भी है कि उसने पीएम मोदी को अपना सर्वोच्च सम्मान दिया था. जिसके चलते ही UAE के बायकॉट की मांग उठा रहे हैं. इस हैशटैग को लेकर कुछ ट्वीट्स की भाषा तो बहुत ज्यादा ही अभद्र है. UAE से पाकिस्तानी इतनी नफरत कहाँ लेकर जायेंगे.

गौरतलब है कि UAE ने पाक को कई बार पाक के लिए कर्जा दिया है. पाक उन सब एहसानों को भूलकर अब उसकी निंदा कर रहा है. इस मुहीम की शुरुआत सबसे पहले अली केसकिन नाम के एक वेरिफाइड अकाउंट से शुरू हुई, जिसमें कहा गया था कि “UAE अब तुर्की का दुश्‍मन है। मैं अपने सभी मुस्लिम दोस्‍तों से UAE पर प्रतिबंध लगाने की अपील करता हूं।” इसके साथ उसने #BoycottUAE हैशटैग का यूज किया.” फिर उसके बाद उसने एक ट्वीट में कहा कि UAE कश्मीर के मुद्दे पर चुप है. बस फिर क्या था #BoycottUAE हैशटैग की ट्वीटर पर झड़ी लग गयी. आइये दिखाते हैं आपको किस तरह ये UAE की निंदा कर रहे हैं. पकिस्तान के बहुत से लोग इस समय UAE में रहते हैं. बता दें साल 2019 में पाकिस्‍तान को UAE से 3 बिलियन डॉलर की रकम मिली. वहीं 3.2 बिलियन डॉलर आगे देने पर सहमति बनी. कोरोना वायरस संकट के समय भी UAE ने आर्थिक और मेडिकल सहायता पाकिस्‍तान को उपलब्‍ध कराई लेकिन अब वो सब भूल गये हैं.

फिर कुछ इस तरह लोगों ने झड़ी लगा दी.

आप खुद देख सकते हैं कि लोग क्या क्या लिख रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *