Categories
Other

रियाज नायकू के बाद सुरक्षा बल के नि’शाने पर ये 10 आ’तंकी

आ’तंकियों का कोई ई’मान नहीं होता न ही उनके अंदर इं’सानियत होती है. देश में द’हशत फैलाना उनका सिर्फ एक ही म’कशद होता है. जिसकी वजह से आ’तंकी कोशिश करने में लगे होते है किस तरीके से वो देश में द’हशत फैलाये. कुछ वर्षों से भारतीय सेना आतं’की संग’ठन हि’ज्बुल मु’जाहिदीन के क’मांडर रि’याज नायकू की त’लाश कर रही थी. जिसमें सेना को मु’ठमेड के दौरान सफलता मिली और आ’तंकी नायकू को भारतीय सु’रक्षाबल के मु’ठमेड के दौरान कुछ दिनों पहले ही मा’र गि’राया है.

जिसके बाद आतं’की संग’ठन हि’ज्बुल मु’जाहिदीन ने कश्मीर में नया कमांडर बनाया है. जिसके बाद से इस नए कमांडर के साथ साथ 3 और हि’जबुल के आतं’की भारतीय सेना के नि’शाने पर है. इसके अलावा जै’श के 3 आतं’की भी भारतीय सेना के नि’शाने पर है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जो आतं’की भारतीय सेना के नि’शाने पर हैं उनमें हिजबुल का नया कमांडर सेफुल्ला है.  आतं’की सं’गठन में इसका को’ड नेम गाजी हैदर है. इसके अलावा हिजबुल का दूसरा आ’तंकी जो हि’ट लि’स्ट में है उसका नाम मोहम्मद अशरफ खान उर्फ अशरफ मौलवी हैं जो 9 सितंबर 2016 से हिजुबल के साथ है. इनके अलावा दो और आतं’की का नाम इस लिस्ट में शामिल है जुनैद सहराई और अब्बास शेख.

वही जैश-ए-मोहम्मद का आतं’की जाहिद जरगार, फैजल और सलीम पारे भी इस लिस्ट में शामिल है. इनके साथ साथ लश्क’र का आ’तंकी शकूर और ओेवेस मलिक भी सेना के नि’शाने पर है. वही इन सब के अलावा एक आतं’की और है जो सितंबर 2016 से घाटी में स’क्रिय है शेहराज अल लोन जो अब सेना के निशा’ने पर है. जाहिर है सेना के निशा’ने पर बड़े बड़े आतं’की है. रियाज नायकू को मा’र गिरा’ने के बाद सुरक्षा ब’ल और सक्रि’य हो गया है और लगातार आतं’कियों पर नि’गरानी रख रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *