Categories
Other

इस भारतीय तूफानी गेंदबाज़ से थर-थर कांपते थे खिलाड़ी, एक ग-लती से ब-र्बाद हुआ करियर!

भारतीय टीम में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जिनके लाखो चाहने वाले है. लेकिन कभी कभी वह ऐसा कर जाते जिसके वजह से उन्हें काफी ट्रोल होना पड़ता हैं. आज हम आपको बताएँगे ऐसे भारतीय गेंदबाज़ के बारे में जिनसे दुनिया के हर खिलाड़ी कांपते थे. लेकिन उनकी एक गलती ने उनके पुरे करियर को बुरी तरह बर्बाद कर दिया.

ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ी श्रीसंत हैं. श्रीसंत ने अपने करियर में हाशिम आमला को 7 बार और डीविलियर्स, ग्रीम स्मिथ, गिलक्रिस्ट, जैक कालिस जैसे दुनिया के टॉप बल्लेबाजों को 5 या उससे ज्यादा बार आउट किया है. श्रीसंत जब इंटरनेशनल क्रिकेट में आए थे तो उन्हें आक्रामक तेज गेंदबाज के रूप में जाना जाने लगा. उन्हें ऐसे गेंदबाज के रूप में देखा जाता था जिसमें विकेट लेने की काफी भूख थी और उनका इंटरनेशनल करियर काफी अच्छा चल भी रहा था.

2013 में श्रीसंत को इंडियन प्रीमियर लीग में स्पॉट-फिक्सिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. श्रीसंत को जानबूझकर नो गेंद फेंकने के लिए 40 लाख रूपए लेने का दोषी पाया गया और वह नो गेंद उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में फेंकी थी. जब उन पर सारे आरोप साबित हो गए तो बीसीसीआई ने उन्हें क्रिकेट से आजीवन के लिए बैन कर दिया. भले ही अदालत से श्रीसंत को राहत मिल गई है, लेकिन बीसीसीआई ने अब भी अपना बैन हटाने से इंकार कर दिया है.  श्रीसंत  पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट और वन-डे साल 2011 में खेला था. जिसके बाद उनके क्रिकेट करियर में दाग लग गया और तब से वह टीम से बाहर हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *