Categories
News

कोरोना वायरस को देखते हुए इस बार नए अंदाज में मनाया जायेगा स्वतंत्रता दिवस, जानिए क्या होगा नया

देश में कोरोना म’हामा’री के कारण इस साल कई त्योहारों पर असर पड़ा है. इस बार कई त्योहार लोगों ने घर में मनाया है. क्योकि इस बिमारी से लड़ने के लिए इस समय सिर्फ एक ही दवा है और वो है सोशल डिस्टेंसिंग. कोरोना का’ल में भीड़ इ’क्ठ्ठा नही कर सकते है. जिसकी वजह से पिछले कई महीनो से बड़े कार्यक्रम नही हुए है. अबकी इसका असर इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर भी पड़ सकता है.

इस बार 15 अगस्त को लाल किले का नज़ारा बदला बदला सा नज़र आयेगा. इस बार कोरोना को देखते हुए लाल किले पर कार्यक्रम होगें. यानी भीड़ कम और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. हर साल की तरह इस बार 15 अगस्त के कार्यक्रम में छोटे बच्चो को शामिल नही किया जायेगा. इतना ही नही इस बार के कार्यक्रम में होने वालों की लिस्ट भी छोटी होगी. सीटिंग अरेंजमेंट भी अलग होगा और पुलिस के जवान पीपीई किट में होंगे.

स्वतंत्रता दिवस के बाद दोपहर को राष्ट्रपति भवन में होने वाला एटहोम कार्यक्रम में कोरोना वॉरियर्स पर खासा फोकस होगा.  कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए मेडिकल प्रोफेशनल और हेल्थ सेक्टर के मशूहर लोगों को निमंत्रण भेजा जाएगा. एक अधिकारी ने बताया कि ‘इस बार स्वतंत्रता दिवस पर महमानो की लिस्ट छोटी होगी.’ आपको बता दें कि हर साल करीब 900-1000 लोगों को बुलाया जाता था. लेकिन इसबार करीब 250 लोगों को न्योता दिया जाएगा और ये पीएम नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन के लिए मौजूद रहेंगे. उन्होंने बताया कि अंतिम सूची रक्षा मंत्रालय तैयार करेगा.

इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कोरोना म’हामा’री से बचने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल  का पूरा पालन किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *