Categories
Other

फेमस होने से पहले यह काम करते थे ये 5 स्टार्स, कोई वाचमैन तो किसी ने किया हैं वेटर का काम

जिंदगी में कुछ बड़ा बनने के लिए इंसान को बहुत मेहनत करनी पड़ती हैं , कोई भी इंसान को ऐसे ही कामयाबी हासिल नहीं होती हैं । ऐसा ही कुछ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी हैं , कि एक स्टार किड होने से ही आपको रोल नही मिलते हैं उसके लिए बहुत मेहनत और हार्ड वर्क करना पड़ता हैं । किस्मत का तो खेल होता ही है पर कामयाबी पाने के लिए बहुत स्ट्रगल करना पड़ता है । आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बाताने जा रहे जो बॉलीवुड में फेमस होने से पहले क्या काम किया करते थे ।

1)नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी

नवाज़ का जन्म एक बेहद ही गरीब परिवार में हुआ था, उन्होंने पढ़ाई पूरी होने के बाद वडोदरा में कुछ समय के लिए केमिस्ट की जॉब की की थी । कुछ समय वह दिल्ली आकर एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा बन गए, पर ज्यादा पैसे न मिल पाने के कारण उन्हें वॉचमैन की नौकरी करनी पड़ गई थी ।

2) जॉनी लीवर

अपनी कॉमेडी से सबको गुदगुदाने और हंसाने वाले जॉनी लीवर फेमस होने से पहले मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे। सन 1981 में फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ से डेब्यू करने के बाद जौनी लीवर ने बहुत नाम कमाया ।

3) बोमन ईरानी

अपनी एक्टिंग और अलग अलग किरदारों से सबके दिलों में जगह बनाने वाले बोमन फिल्मों में आने से पहले होटलों में काम किया करते थे। वह ताज होटल में वेटर और रूम सर्विस अटेंडर का भी काम कर चुके हैं ।

4)रजनीकांत

दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले एक बस कंडक्टर की नौकरी किया करते थे। बस में उनके टिकट काटने की स्टाइल को देख एक डायरेक्टर उनसे इतने प्रभावित हो गए कि उन्हें फिल्मों में काम करने का चांस दिया।

5)सोनम कपूर

जाने-माने एक्टर अनिल कपूर कि बड़ी बेटी सोनम कपूर को लोग फैशन क्वीन के नाम से जानते हैं। पर बहुत कम लोग जानते हैं , कि जब सोनम अपनी पढ़ाई के सिलसिले में सिंगापुर में थीं तब उन्हें पॉकेट मनी बहुत कम मिला करती थी इसी वजह से उन्होंने वहां के रेस्टुरेंट में वेट्रेस का काम किया था । यह बात उन्होंने सिमी ग्रेवाल से एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *