Categories
Other

स्पॉट मैच फिक्सिंग में दोषी साबित हुआ यह बड़ा क्रिकेटर!

क्रिकेट में हेराफेरी होना अब कोई बड़ी बात नहीं रह गयी हैं. उनमे से कुछ पकड़े जाते हैं और वह दोषी करार होने पर उनपर बैन लगाया जाता हैं. इसके बाद भी मैच फिक्सिंग का मामला है कि थमने का नाम नहीं ले रहा. एक पाकिस्तानी क्रिकेटर भी इसी तरह मैच फिक्सिंग में दोषी पाया गया हैं. आइये जानते है उस क्रिकेटर का नाम.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज नासिर जमशेद को टी-20 स्पॉट फिक्सिंग मामले में अपने साथी क्रिकेटरों को रिश्वत देने की साजिश में शामिल होने का दोषी पाया गया. नासिर ने अपना जुर्म भी मान भी लिया है. 33 साल के इस पाकिस्तानी क्रिकेटर पर इंग्लैंड की एक कोर्ट में ट्रायल चल रहा है, लेकिन सोमवार को उन्होंने अपनी याचिका बदल दी. इस मामले के बाकी के आरोपियों यूसुफ अनवर और मोहम्मद एजाज ने ट्रायल शुरू होने से पहले ही जमशेद द्वारा घूस देने की बात मान ली थी. जमशेद ने पीएसएल में 9 फरवरी को इस्लामाबाद युनाइटेड और पेशावर जल्मी के बीच दुबई में खेले गए मैच में खिलाड़ियों को फिक्सिंग के लिए उकसाया था.

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि 2016 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी फिक्सिंग का प्रयास किया गया था, जबकि  पाकिस्तान सुपर लीग 2017 में मैच फिक्स किए गए. दोनों मामलों में इस सलामी बल्लेबाज ने एक ओवर की पहली दो गेंदों पर रन नहीं बनाए, जिसके बदले में उसे पैसे मिले. पाकिस्तान के लिए 60 मैच खेल चुके जमशेद को पिछले साल क्रिकेट से बैन कर दिया गया था. उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट की जांच के बाद 10 साल के प्रतिबंधित कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *