Categories
Other

कानपुर मु’ठभे’ड़ की जाँच के लिए योगी सरकार ने गठित की SIT, इस महीने के अंत तक सौंपेगी रिपोर्ट

कानपुर मु’ठभे’ड़ में 8 पुलिसकर्मियों की ह’त्या करने वाले गैं’गस्टर विकास दुबे का ए’नकाउंट’र हो चुका है. अब बारी है इस पूरे मामले की जाँच की. योगी सरकार ने पूरे मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया है. SIT को इस महीने के अंत तक जांच पूरी करके रिपोर्ट सरकार को सौंपनी है. इस SIT की अध्यक्षता अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी करेंगे. अपर पुलिस महानिदेशक हरिराम शर्मा और पुलिस उपमहानिरीक्षक जे. रवींद्र गौड़ को भी एसआईटी में शामिल किया गया है.

SIT जांच कर पता लगाएगी कि अब तक विकास दुबे के खिलाफ जितने भी मामले दर्ज थे उनमे से कितने मामलों में कारवाई हुई? अगर किसी मामले में कारवाई नहीं हुई तो वो कौन था जिसने कारवाई में अड़ंगा लगाया और विकास दुबे को बचाने का काम किया? SIT विकास दुबे के एक साल के कॉल रिकार्ड्स की भी जांच करेगी जिससे ये पता लगाया जा सके कि विकास दुबे पिछले एक साल से किस किस के संपर्क में था? विकास दुबे और पुलिस के रिश्तों की जाँच भी SIT करेगी.

गौरतलब है कि कानपुर मु’ठभे’ड़ में पुलिसकर्मी ही विकास दुबे से मिले हुए थे और उन्होंने विकास को पुलिस रेड की सूचना पहले ही दे दी थी. जिसके बाद विकास सक्रिय हो गया और उसने पुलिस पर ही ह’मला कर दिया जिसमे 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गये. चौबेपुर थाना के SHO विनय तिवारी इस पूरे मामले में सबसे बड़े सं’दिग्ध हैं. उन्हें स’स्पेंड कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *