Categories
News

CM शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका, लिया है ये बड़ा फैसला !

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को लगातार 3 बार बढ़ाया है और अब 17 मई तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है. इसके बावजूद भी हालात नही सुधर रहे हैं. ऐसे में यही कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉकडाउन को और बढ़ाया जा सकता है.

जानकारी के लिए बता दें सरकार द्वारा उठाये जा रहे इतने क़दमों के बाद भी भारत में अब कोरोना के मरीज बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 82 हजार के पार हो गयी है. ऐसे में सरकार के सामने कई बड़ी चुनौती हैं. कामकाज सारे लॉकडाउन की वजह से ठप्प पड़े हैं. इसी बीच एक बड़ी खबर मध्यप्रदेश से आ रही है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना महामारी के चलते बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने राज्य के कर्मचारियों को होने वाले सातवें वेतनमान एरियर की तीसरी क़िस्त के भुगतान पर रोक लगा दी है. इसके लिए सरकार ने कोरोना आपदा नियंत्रण को जिम्मेदार बताया है. सरकार का कहना है कि इस समय सरकार को वित्तीय मदद की जरुरत है. जिसके चलते सरकार की स्थिति कर्मचारियों को एरियर भुगतान की नहीं है.

गौरतलब है कि एमपी सरकार ने इस आपदा के चलते मई में होने वाले तीसरे क़िस्त के भुगतान को रोक दिया है. सरकार के इस फैसले से साढ़े 5 लाख से ज्यादा कर्मचारी प्रभावित होंगे और सरकारी खजाने को 1500 से 1800 करोड़ तक का फायदा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *