Categories
News

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा वो है ‘मैन ऑफ आइडियाज’

मध्य प्रदेश के रीवा में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी सौर उर्जा परियोजना के लोकार्पण समारेाह  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया हैं. इस परियोजना के लोकार्पण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े है. वहां इस मौके पर दिल्ली में केंद्रीय उर्जा मंत्री आर के सिंह, ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, धर्मेंद्र प्रधान, थावरचंद्र गहलोत, प्रहलाद पटेल मौजूद है. इसी को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी की तारीफ की है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘मैन ऑफ आइडियाज बताया है.’ इस दौरान चौहान ने कहा कि ‘इस संयंत्र से 24 प्रतिशत बिजली दिल्ली मैट्रो को दी जाएगी.  यह परियोजना प्रथम नवकरणीय ऊर्जा परियोजना है, जो कि प्रदेश के बाहर संस्थागत ग्राहकों जैसे दिल्ली मेट्रो को बिजली प्रदान करेगी.’ जो बची है 76 प्रतिशत वो मध्य प्रदेश की विद्दुत वितरण कंपनियों को मिलेगी.

शिवराज सिंह ने बताया की राज्य में तीन और परियोजनाओ पर काम चल रहा हैं. इन परियोजनाओं से उत्पादित बिजली का उत्पादन नेशनल ग्रिड से होगी  इनसे उत्पादित बिजली रेलवे सहित अन्य राज्यों को दी जाएगी. जिस परियोजना का आज देश के पीएम ने उद्घाटन किया है. इस सौर उर्जा परियोजना की क्षमता 750 मेगावाट है. इसमे तीन इकाईयां 250-250 मेगावाट की है.

इस परियोजना की शुरुआत आज पीएम मोदी ने की जो की एशिया की सबसे बड़ी सौर्य परियोजना है. मध्य प्रदेश की इस योजना से दिल्ली मेट्रो के आलावा मध्य प्रदेश में भी बिजली विद्दुत वितरण कंपनी को दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *