Categories
News

पीएम मोदी के बाद अब MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

भारी हंगामे और विरोध के बाद कृषि बिल लोकसभा और राज्यसभा दोनों में पास हो गए हैं. केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए लाये गए इन बिलों का विपक्षी दल ने जमकर विरोध किया लेकिन उनकी एक न चली और बिल पास हो गए.

जानकारी के लिए बता दें विपक्ष के भारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने कृषि बिल के बाद किसानों को एक और बड़ा तोहफा दिया. मोदी सरकार ने किसानों को राहत देते हुए गेंहू की MSP पर 50 रुपये प्रति कुंटल बढ़ा दिए थे. अब इसी बीच किसानों को लेकर एक बड़ी ख़बर मध्यप्रदेश से आ रही है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को लेकर बहुत बड़ा ऐलान किया है. अब एमपी में सरकार किसानों के खाते में अलग से 4 हजार रुपये हर साल डालेगी. वहीं देशभर के किसानों को किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र सरकार की तरफ से 6 हजार रुपये हर साल डाले जा रहे हैं.

गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों के लिए प्रथम चरण में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना प्रारंभ करने जा रही है. इसके तहत पीएम सम्मान निधि के सभी पात्र हितग्राही किसानों को एक वित्तीय वर्ष में 2 किश्तों में 4 हजार रुपये का भुगतान किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *