Categories
Other

संबित पात्रा ने कश्मीर में आ’तंक पी’ड़ित दादा-पोते की तस्वीर शेयर की तो तिलमिला गया वामपंथी और लिबरल गैंग

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आज CRPF की टीम पर आ’तंकि’यों के ह’मले में एक व्यक्ति की मौ’त हो गई. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक ह्रदयविदारक तस्वीर वायरल हुई जिसमे आ’तंकी ह’मले में मृ’त व्यक्ति के ऊपर उसका नन्हा पोता बैठा रो रहा था. बाद में सुरक्षा बल के एक जवान ने आ’तंकि’यों की गो’लीबा’री के बीच अपनी गोद में उस बच्चे को उठा कर बचाया. अपने मृ’त दादा के ऊपर बैठे बच्चे की तस्वीर देख सबकी आँखे भर आई. सोशल मीडिया पर ये तस्वीर वायरल हुई और लोग आ’तंकि’यों को कोस रहे थे. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस तस्वीर को ट्वीट किया. उन्होंने इस तस्वीर पर कैप्शन लिखा ‘पुलित्ज़र लवर्स?’

इस तस्वीर और कैप्शन के जरिये संबित पात्रा ने उस लिबरल और वामपंथी गैंग पर तंज और निशाना साधा जो कश्मीर सुरक्षा बालों की नकारात्मक छवि गढ़ने की भरपूर कोशिश करते हैं. ज्यादा दिन नहीं हुआ जब आर्टिकल 370 हटाने के बाद तीन फोटोजर्नलिस्ट को पुलित्ज़र प्राइज दिया गया था. तीनों फोटो-पत्रकारों को यह अवार्ड घाटी की कवरेज के लिए मिला. एक तस्‍वीर थी जिसमें जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की गाड़ी पर एक नकाबपोश प’त्‍थरबा’ज पत्‍थर चला रहा है. इस तस्वीर को अवार्ड देने का मकसद कश्ग्मीर पर भारत के खिलाफ प्रोपगैंडा खड़ा करना था. राहुल गाँधी ने भी उन फोटोग्राफरों को पुलित्ज़र प्राइज मिलने पर उन्हें बधाई दी थी. इसके लिए राहुल को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था. आज संबित पात्रा ने सोपोर में मृ’त दादा और उसके पोते की तस्वीर को शेयर कर उन्ही पुलित्ज़र समर्थक गैंग पर निशाना साधा.

संबित ने जिस मकसद से इस तस्वीर को शेयर किया था वो मकसद सफल रहा. इस तस्वीर को देखते ही लिबरल गैंग तड़प उठा और संबित के पीछे पड़ गया. लेकिन इस चक्कर में लिबरल गैंग ने खुद को एक्सपोज कर दिया. ज्यादा दिन नहीं हुए जब स्टेशन पर मृ’त माँ के पास बैठे बच्चे की तस्वीर को वामपंथी और लिबरल गैंग ने पीएम मोदी पर ह’मला करने के लिए खूब उछाला था. तब उन्हें शर्म नहीं आई थी, लेकिन आ’तंकि’यों द्वारा मा’रे गए व्यक्ति की तस्वीर जब संबित पात्रा ने शेयर किया तब लिबरल गैंग तिलमिला उठा.

फिल्म अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा ने संबित पात्रा की इस तस्वीर पर भड़क गई. दीया मिर्जा ने ट्वीट करते हुए संबित पात्रा से पूछा, ‘क्‍या आपमें रत्‍ती पर सहानुभूति भी नहीं बची है?’ इसपर संबित पात्रा ने दिया मिर्ज़ा को मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा ‘इस वक्‍त आपको अपने दिल के पास प्‍लेकार्ड रखना चाहिए जिसपर लिखा हो कि ‘मैं कश्‍मीर में पाक समर्थित जि’हाद के लिए शर्मिंदा हूं’ लेकिन आप सब सेलेटिक्‍व हैं… आप कभी ऐसा नहीं करेंगी…”

फिल्म निर्देशक हंसल मेहता ने पात्रा को ट्रोल कह कर ताना मारा और लोगों से अपील की कि संबित पात्रा के इस ट्वीट को रिपोर्ट किया जाये तो पात्रा ने पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया. पात्रा ने कहा “आपके जैसे लोग डू’बे हुए सीरियाई बच्‍चे और जॉर्ज फ्लायड की ब’र्बर चोकिंग की तस्‍वीरें खूब शेयर करते हैं और आप भारत में कथित अत्‍’याचा’रों पर पीएम मोदी से सवाल करते हैं. अगर मैं एक भारतीय दादा-पोते की तस्‍वीर पोस्‍ट करता हूं जो आ’तंकवा’द के पीड़‍ित हैं और पुलित्‍जर गैंग पर सवाल उठाता हूं तो मैं गा’ली देने वाला कैसे हो गया?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *