Categories
News

पालघर के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ में पी’टपी’ट कर की गयी सा’धु की नि’र्मम ह’त्या

बीते कुछ महीने पहले महाराष्ट्र के पालघर में सा’धुओ के साथ हुई मार’पीट की घट’ना के बाद उनकी बेर’हमी से ह’त्या कर दी गयी थी. जिसके बाद मा’मला सामने आने पर देश भर में काफी आ’क्रोश देखा गया, वही जगह जगह पर साधु’ओं को इंसा’फ दिलाने के लिए लोगों ने मां’ग भी की. और उस मामले में कई लोगो को गिर’फ्तार भी किया था.

वही एक बार फिर ऐसा ही माम’ला सामने आया है. जिसके बाद अब लोग इस पर भी ज’मकर प्रद’र्शन कर रहे है. दरअसल मस’ला UP के मेरठ का है. जहाँ पर एक मंदिर के पुजारी के साथ मार’पीट करके उनकी ह’त्या कर दी गयी. बता दें शिव मंदिर के साधु की पी’ट-पी’टकर बेर’हमी से ह’त्या करने के बाद अब लोगो ने सड़क पर श’व को रख कर प्रद’र्शन किया साथ ही आ’रोपी को स’जा मिलने की मांग की.

आपको बता दे हुआ ये था कि शिव मंदिर के पुजारी  कांति प्रसाद  गले में भगवा रंग का गमछा डालते थे और पीले रंग के कपड़े पहनते थे. सोमवार को कांति गंगानगर में बिजली का बिल जमा करने गए थे और लौटते समयय ग्लोबल सिटी के पास गांव के ही अनस कुरैशी उर्फ जा’नलेवा ने कांति के भगवा गमछे को लेकर क’थित धा’र्मिक टि’प्प’णी की और मजाक बनाया. इसी बात पर दोनों की ब’हस हो गयी और अनस ने वही सड़क पर कांति के साथ मा’रपीट की और भाग गया.

कांति वहां से जैसे तैसे गाँव आये और अनस के परिजनों से शिका’यत की. इतने में अनस घर पहुंचा और साधू के साथ मार’पीट की और बाइक लेकर भाग गया. कांति के परिजनों को जब उनकी पि’टाई की सूचना मिली तो वे लोग उन्हें लेकर थाने पहुंचे. लेकिन तब तक उनकी हालत बिग’ड़ गई और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौ’त हो गयी.  माम’ला सामने आने के बाद कई हिंदू सं’गठन थाने पर पहुंचे और हंगा’मा करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने अनस के खि’लाफ धा’र्मिक टि’प्पणी करने, मार’पीट और जा’न से मार’ने की धम’की देने के मामले में ए’फ’आ’ईआ’र द’र्ज कर ली है और उसे गिर’फ्तार करके जे’ल भेजा जा चुका है. जाहिर है ऐसा कई बार हुआ है जब ध’र्म के आधार पर साधु’ओं की ह’त्या की गयी हो या उनके ऊपर धा’र्मिक टि’प्पणी की गयी हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *