Categories
News

कांग्रेस ने सचिन पायलट गुट को दिया एक और बड़ा झटका, इन दो विधयाकों को किया निलंबित

राजस्थान में सियासी उ’ठापट’क जारी है. पहले सचिन पायलट कांग्रेस से ब’गावत करते हैं. फिर उनके साथ विधायक भी उनके साथ खड़े हो जाते हैं.  उसके बाद शुरू होता है राजनीति का ड्रामा राजस्थान के अंदर. पहले तो कांग्रेस सचिन समेत उनके कुछ साथी को निलंबि’त करती है पार्टी से उसके बाद विधान सभा स्पीकर सीपी जोशी एक चिट्ठी भेजते है. जिस पर सचिन का गुट हाई कोर्ट पहुंच जाता है. इतना ही नहीं कांग्रेस ने एक और कार्यवा’ई की है.

सचिन पायलट के बाद अब कांग्रेस ने बागी विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी से निलं’बित कर दिया गया है. इन दोनों विधायकों पर भारतीय जनता पार्टी से सां’ठगां’ठ करके गहलोत सरकार गिराने का आ’रोप है. इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि सचिन पायलट अपनी स्थिति साफ करें.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘आज बीजेपी राजस्थान की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है, इसके कुछ ऑडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस नेता भंवरलाल शर्मा और बीजेपी नेता संजय जैन की बातचीत के बारे में बताया.’

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि ‘भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से निलं’बित कर दिया है.’ इतना ही नहीं पार्टी ने दोनों विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है. सुरजेवाला ने आ’रोप लगाते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को गिराने की साजि’श में शामिल है. सचिन पायलट को लेकर भी उन्होंने कहा कि पायलट सामने आकर इस बात को उजागर करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *