Categories
News

लॉक डाउन में इस तरीके से दिन रात लोगों की मदद कर रहे है RSS के स्वयं सेवक

को’रोना वायर’स से पूरा देश ल’ड़ रहा है. ऐसे में सभी लोग चाहे नेता हो, आम जनता हो या या सेलिब्रिटीज हो सभी अपनी तरफ से हर मुमकिन कोशिश कर रहे है ताकि इस जं’ग को मिल कर जी’ता जा सके. ऐसे भी जहाँ कई लोगो ने पीएम के’यर्स फण्ड में राहत राशि देकर लोगो की मदद की तो किसी ने लोगो तक खाना पहुँचाने का काम किया. जिससे इस सं’कट के समय में कोई भी अपने को अकेला न समझे. वही केंद्र और राज्य सरकारे भी अपनी तरफ से हर कोशिश कर रही है ताकि स्थिति को सुधार जा सके.

वही लॉकडाउन के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता लगातार ऐसे लोगों की मदद कर रहे है.बता दें RSS के स्वयंसेवक दिन में दिहाड़ी मजदूरों, घुमंतू जातियों के साथ अन्य लोगों के लिए खाना उ’पलब्ध करा रहे है.  वहीं रात में सड़कों, चौराहों पर तै’नात पुलि’सकर्मि’यों को चाय पिला रहे है. हमारे देश के हीरोज हमारे पु’लिसक’र्मी दिन रात सड़कों पर अपनी जि’म्मेदारी के साथ अपने कर्त्त’व्य को निभा रहे है. जिसके लिए RSS के लोग आगे आकर लोगो की मदद कर रहे है इस सं’कट के समय में किसी भी व्यक्ति को परेशानी न हो.

 जाहिर है पूरे देश पर इतना बड़ा सं’कट मं’डरा रहा है जिसकी वजह से सभी लोगो को आगे आकर इस सं’कट के समय में एक साथ इस मु’श्किल से लड़’ना होगा. ताकि जो लोग हमारी र’क्षा के लिए अपने घरो से बाहर काम कर रहे है उनको भी ये बताया जा सके कि उन सभी ही’रोज के साथ पूरा देश कदम से कदम मिला कर चला रहा है और एक हम सभी लोग मिल कर इस जं’ग को जीत जाएंगे.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *