Categories
Other

रोहित शर्मा बनाने जा रहे हैं ऐसा रिकॉर्ड, जो अब तक कोई भी भारतीय क्रिकेटर नहीं कर पाए

भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा जो अपने प्रदर्शन से लाखो लोगों के दिलों पर राज करते हैं. रोहित शर्मा का रिकॉर्ड हर मैच में काफी अच्छा रहता हैं. आईपीएल में भी वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं. इनकी कप्तानी में टीम भी काफी अच्छा करते हैं. रोहित शर्मा वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के दौरान ऐसा रिकॉर्ड बना सकते हैं, जहां तक कोई भी दूसरा क्रिकेटर नहीं पहुंच सका है. आइये जानते है रिकार्ड्स के बारे में.

रोहित शर्मा इस सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 400 छक्के पूरे कर सकते हैं. रोहित शर्मा इस उपलब्धि से महज एक कदम दूर हैं. वैसे अगर इस मामलों में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ज्यादातर मामलों में या तो रोहित शर्मा से या तो आगे हैं या उन्हें कड़ी टक्कर देते नजर आते हैं. लेकिन छक्के लगाने के मामले में भारतीय कप्तान अपने उप कप्तान से मीलों पीछे छूट गए लगते हैं.  रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने टी20 मैचों में 115 छक्के लगाए हैं. वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक छक्कों के मामले में रोहित (232) चौथे नंबर पर हैं. टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने 32 मैचों में 52 छक्के लगाए हैं. वे चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जितने मैच खेले हैं, उससे ज्यादा छक्के लगाए हैं. 

भारतीय क्रिकेटरों की बात करें तो रोहित शर्मा तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 399 छक्के लगा चुके है. एमएस धोनी 359 छक्कों के साथ भारतीय बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं. भारत में सिर्फ यही दो बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 300 से अधिक छक्के लगाए हैं. रोहित शर्मा अब ऐसे पहले भारतीय बनने के करीब हैं, जिनके खाते में 400 छक्के दर्ज होंगे. भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. रोहित शर्मा के नाम टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक 2539 रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *