Categories
Other

धोनी को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, कहा…

टीम इंडिया धोनी की कप्तानी में काफी सारे ट्राफी अपने घर ला चुके हैं. उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से लोगों के दिलों में एक अलग पहचान बनायीं हैं. लोग उनके ना खेलने से काफी चिंता में हैं. इसी बीच रोहित शर्मा जो टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी बन गये हैं. उन्होंने धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. आइये जानते हैं रोहित शर्मा या उनके प्रदर्शन जो काफी अच्छे हैं जिसके वजह से उन्हें हिटमैन की गरिमा मिली हैं वो माही जो सबके दिलों की धड़कन हैं उनके बारे में क्या कहा हैं.

अक्सर चर्चा होती रहती है कि भारत का सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है. रोहित शर्मा ने एक चैट शो में भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान को लेकर अपनी राय जाहिर की है. हालांकि उन्होंने न तो सौरव गांगुली को ये तमगा दिया है और न ही टीम इंडिया के अपने साथी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को. इस सवाल का जवाब देने में रोहित शर्मा ने बिल्कुल भी देर नहीं लगाई और महेंद्र सिंह धोनी को सबसे शांत क्रिकेटर करार दिया.

रोहित शर्मा ने कहा, ‘पूरा देश जानता है कि एमएस धोनी सबसे शांत क्रिकेटर हैं. इससे उन्हें मैदान पर अच्छे फैसले लेने में मदद मिली.अब आप सभी देख ही चुके हैं कि धोनी सबसे सफल भारतीय कप्तान हैं. बता दें कि रोहित शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में की थी. तब उन्होंने 2007 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था.

रोहित शर्मा ने कहा, ‘धोनी के पास सभी तीनों आईसीसी खिताब हैं. इसके अलावा वह आईपीएल की भी कई ट्रॉफी जीत चुके हैं. मैंने उन्हें कई युवा गेंदबाजों को दबाव में संभालते देखा है. वे उनके पास जाते हैं, उनके कंधे पर हाथ रखते हैं और उनसे बात करते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए व क्या नहीं.

जब कोई युवा खिलाड़ी सीनियर खिलाड़ियों से ऐसा व्यवहार हासिल करता है तो उसका विश्वास काफी बढ़ जाता है और वो टीम के लिए योगदान देना चाहता है.’ धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *