Categories
Other

दिल्ली में रोहिंग्याओं ने 5.2 एकड़ जमीन पर किया कब्ज़ा, रोहिंग्याओं को AAP विधायक का मिल रहा सहयोग

एक तरफ तो भारत में अवैध रूप से रह रहे रोहिग्या मुसलमानों को केंद्र सरकार देश से बाहर निकलने की बात कह चुकी है. क्योंकि अवैध रूप से रहते रोहिंग्या देश के लिए खतरा है . लेकिन वहीं दूसरी तरफ देश की राजधानी दिल्ली में ही प्रशासन और कुछ जनप्रतिनिधियों द्वारा न सिर्फ रोहिंग्या मुसलमाओं को बसाया जा रहा है बल्कि उन्हें सरकारी सुविधाएँ भी दिलाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. अवैध रोहिंग्या किस तरह से देश में अपने पाँव पसार रहे हैं और देश के लिए खतरा बनते जा रहे हैं उसकी बानगी दिल्ली के मदनपुर खादर में देखने को मिलेगी.

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे बसी इस अवैध रोहिंग्या बस्ती में न सिर्फ स्थानीय AAP विधायक द्वारा राशन पानी उपलब्ध कराया जा रहा है बल्कि ये लोग चोरी की बिजली और पानी का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. ये बस्ती जिस जमीन पर बसी है वो जमीन उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की है. मदनपुर खादर ओखला क्षेत्र में आता है और ओखला से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह का पूरा सहयोग इन अवैध रोहिंग्या मुसलमानों को मिल रहा है.

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस अवैध कैंप से कालिंदी कुंज थाना पुलिस की मिली भगत से अवैध रूप से गां’जा, स्मै’क और अन्य मा’दक पदार्थों का धं’धा चल रहा है. कई आरडब्ल्यूए दिल्ली पुलिस से इस अवैध बस्ती को हटाने के लिए गुहार लगा चुका है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर इन लोगों ने अवैध रूप से कब्ज़ा किया है, वो 5.2 एकड़ है और उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की है. इसकी कीमत अरबों रुपये बताई जाती है. स्थानीय लोगों ने कई बार पुलिस से इन्हें हटाने की मांग की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. क्योंकि ये सब AAP विधायक अमानतुल्लाह के संरक्षण में हो रहा है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि अमानतुल्लाह खान ने अपने लेटर हैड के जरिए इन रोहिंग्याओं के आधार और वोटर कार्ड भी बनवाए हैं.

दैनिक भास्कर के मुताबिक उसने इस सम्बन्ध में सरिता विहार एसीपी ढाल सिंह से भी बात की और पूछा कि लोगों की शिकायत के बावजूद उन रोहिंग्याओं को क्यों नहीं हटाया गया तो एसीपी ने टाल मटोल करते हुए कहा, ‘रोहिंग्या रह रहे हैं तो क्या हुआ?’

दैनिक भास्कर से बातचीत में स्थानीय पार्षद संतोष देवी दिनेश टांक ने बताया कि दिल्ली पुलिस, पूर्व सांसद महेश गिरी, मौजूदा बीजेपी सांसद गौतम गंभीर और यूपी की योगी सरकार को लिखित में शिकायत दे चुकी हैं. लेकिन पुलिस और सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *