Categories
Other

यूपी के औरैया में हुआ भी’षण हा’दसा,CM योगी ने लिया सख्त एक्शन, किया ये ऐलान

मजदूरों के लिए इस क’ठिन समय में भी सरकार उनका पूरा ध्यान रख रही हैं. उसके बाद भी उनकी मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला के मजदूरों को उनके घर तक पहुँचाने का भी बीड़ा उठा रखा हैं लेकिन फिर भी मजदूर कभी पैदल या फिर कभी चोरी छिपे किसी भी गाडी पर बैठ कर अपने घर की तरफ निकल पड़ते हैं. इन सबके बीच बीती रात यूपी के औरैया में 24 मजदूरों की मौ’त हो गई.जबकि 36 मजदूर घा’यल हो गए है.

खबर मिलने के बाद प्रशासन के अधिकारीयों ने आननफानन में सभी घायल मजदूरों को रेस्क्यू किया और उनको जिला अस्पताल में भरती करवाया गया हैं. इस घ’टना का संज्ञान लेते हुए यूपी के सीएम योगी ने तुरंत एक्शन लेते हुए फतेहपुर सीकरी आगरा के एसएचओ, कोसी कला मथुरा के एसएचओ को तत्काल प्रभाव से नि’लंबित कर दिया है. इसके अलावा संबंधित पुलिस अधिकारीयों एवं अपर पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चे’तावनी दी गई है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने इस घ’टना पर दुः’ख जताया हैं और मृ’तकों के परिजनों को दो-दो लाख और जो मजदूर इस घ’टना में गं’भीर रूप से घा’यल हुए हैं उनको 50 हज़ार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया हैं. वहीँ ट्रक के मालिक और ड्राईवर दोनों पर ह’त्या की साजिश के तहत मु’कद’मा द’र्ज कर लिया गया हैं. सीएम योगी ने ये भी कहा है कि जो भी लोग इस हा’दसे में घा’यल हुए हैं उनका तुरंत उपचार करवाया जाये और जो संभव मदद हो सके वो की जाये.

यूपी के औरैया में हुए हा’दसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुःख जताया हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि ‘यूपी के औरैया में सड़क हा’दसे के बारे में जान कर दुःख हुआ हैं. स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. शो’क सं’तप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घा’यलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

इस हादसे में प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुःख जताया हैं और कहा  ‘उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दु’र्घट’ना बेहद ही दु’खद है. सरकार राहत कार्य में तत्परता से जुटी है. इस हाद’से में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी सं’वेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *