Categories
Other

रिलायंस जियो ने अब इस अमेरिकी कंपनी के साथ की 11 हज़ार करोड़ की डील

मुकेश अम्बानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो ने एक बार फिर सबको चौंकाते हुए एक अमेरिकी कंपनी के साथ 11,367 करोड़ की डील की है. बीते पांच हफ़्तों में रिलायंस जियो की ये पांचवी बड़ी डील है. इस डील के बाद जियो प्लेटफ़ॉर्म की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये और इंटरप्राइज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी. जियो प्लेटफ़ॉर्म में निवेश करने वाली कंपनी का नाम है KKR. जियो प्लैटफॉर्म्स में अमेरिकी कंपनी KKR का एशिया में सबसे बड़ा निवेश है.

इस निवेश के साथ ही KKR जियो प्लेटफ़ॉर्म में 2.32 प्रतिशत ई हिस्सेदार हो जायेगी. पिछले पांच हफ़्तों में जियो ने फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा, जनरल अटलांटिक और अब KKR के साथ बड़ी डील की है. इन पांच बड़ी कंपनियों के साथ डील कर जियो ने पिछले एक महीने में 78,562 करोड़ रुपये जुटा लिया है. इसके अलावा सऊदी अरब का सरकारी फंड PIF भी जियो प्लैटफॉर्म्स में निवेश करना चाहता है. अभी इस सम्बन्ध में बातचीत चल रही है.

कोरोना संकट के दौरान रिलायंस के जियो प्लेटफोर्म के सितारे बुलंदियों पर चल रहे हैं. अन्य कंपनियां जहाँ अपने भविष्य को लेकर चिंतित है वहीँ जियों दुनिया की बड़ी कंपनियों के साथ डील पर डील करके सबको चौंका रही है. जियो प्लेटफॉर्म ने रिलायंस के मार्केट वैल्यू और ब्रांड वैल्यू को कितना बढ़ा दिया, ये आप इस बात से समझिये कि देश के बड़े बैंकों में रिलायंस में निवेश करने की होड़ लग गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *