Categories
Other

RCB ने सिर्फ 20 लाख में खरीदा खतरनाक हिटलर बल्लेबाज

आईपीएल भारत में किसी फेस्टिवल से कम नहीं हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबान पर एक ही नाम होता हैं. इस भारतीय घरेलु मैच में विदेशों के भी खिलाड़ी खेलते हैं.  इस घरेलु मैच को देखने के लिए लोग बहुत बेताब रहते हैं. आईपीएल शुरू होते ही हर किसी के जुबां पर सिर्फ और सिर्फ आईपीएल की ही बात होती हैं. आज मैं आपको बताने वाली एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में जिसे RCB ने सिर्फ 20 लाख में खरीदा हैं.

आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी का आयोजन हाल ही में किया गया है. इस नीलामी में कुल 332 खिलाड़ी शामिल हुए थे. आईपीएल 2020 नीलामी के दौरान अपनी फ्रेंचाइजी द्वारा चुने गए खिलाड़ियों को लेकर टीम के कप्तान भी बहुत खुश है. जिससे वह इस टी20 लीग में ‘आक्रामक क्रिकेट’ का लुत्फ उठाना चाहते हैं. गुरुवार को कोलकाता में आयोजित आईपीएल 2020 नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने क्रिस मौरिस, एरोन फिंच, केन रिचर्डसन और डेल स्टेन सहित आठ खिलाड़ियों को खरीदा.ऑस्ट्रेलिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप को बैंगलोर ने मात्र 20 लाख की रकम में शामिल कर लिया. ये खतरनाक हिटर बल्लेबाज पिछले कुछ समय से लगातार टी-20 फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है.

हाल ही में बिग बैश लीग में जोश फिलिप ने 44 गेंद में 81 रन की तूफानी पारी खेली थी. ऐसे में आईपीएल में भी जब भी उन्हें प्लेयिंग XI मौका मिलेगा, वो जरुर अपने जलवे दिखाने की कोशिश में होंगे. आरसीबी ने अब तक 12 संस्करणों में आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. वे 2009 और 2011 दोनों में क्रमशः डेक्कन चार्जर्स और चेन्नई सुपर किंग्स से फाइनल में हारकर उप विजेता रहे थे.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *