Categories
Other

कहीं आप तो नहीं खा रहे जानलेवा सेब, खाद्य मंत्री ने मंगाए 420 रुपए किलो के सेब, चढ़ी थी मोम की परत

नई दिल्ली। पीड़ित खाद्य मंत्री आपूर्ति और देश हैं जो आप कर के उपभोक्ता मामलों के परिष्कार? इस तरह एक घटना के साथ हुई खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान। रूस में पासवान सलाद और किलो सेब प्रति 420 की कीमत बनाने के लिए आमंत्रित किया गया।

जब इन सेब प्रयोग से पहले पानी के साथ बह गए मोम परत का पता चला। इतना ही नहीं एक चाकू से खरोंच के बाद एप्पल में बड़ी मात्रा में मोम निकाल देता है। रिपोर्टों के अनुसार, मंत्री ने कहा है कि एप्पल दिल्ली प्रख्यात बाजार में खान मार्केट में एक दुकान में खरीदा था। दुकानदार मोम के खिलाफ कार्रवाई छोड़ने के बाद भोजन और बहाली के लिए कई एजेंसियों सेब। एप्पल ने उस पर परत सेब बढ़ रहा है यह ताजा और चमकदार दिनों रखने के लिए।

यह घातक सेब का मोम परत गुलाब हो सकता है: एप्पल की चमक में समग्र वृद्धि और आप शांत रखने के लिए Hniveks (बाहर मोम शहद) का उपयोग है, लेकिन इसकी लागत बहुत अधिक है। यही कारण है कि लोग इसका उपयोग सिंथेटिक उठता को बदलने के लिए कई रसायनों कि हानिकारक हैं शामिल है।
फल विक्रेताओं Kemiclyukt परतों मोम सेब, जो डिनर के लिए घातक हो सकता है दे रहे हैं। मोम परत होते आर्सेनिक एसिड सहित कई रसायनों पाए गए। लगातार उपयोग स्वास्थ्य के लिए अत्यंत हानिकारक हो सकता है। आर्सेनिक एसिड कई गंभीर बीमारियों की ओर जाता है। यह इस तरह के ब्लॉक की आंतों मोम लगातार खपत में जम जाता है। पेट संबंधी विकार का जोखिम हो सकता।

मोम परत इस प्रकार है: जब भी बाजार में एप्पल लेने के लिए अगर वे उज्जवल उन्हें गर्म पानी के साथ धोने दिखाई दे रहे हैं खरीदने के लिए, यह मोम का समय लगेगा। एप्पल केवल स्वच्छ खाने और धोने, साफ कपड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *