Categories
News

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए उद्योग जगत की इन नामचीन हस्तियों को मिला निमंत्रण

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर वर्षों पुराना इंतज़ार ख’त्म हो गया है. राम मंदिर भूमि पूजन निर्माण के मुहूर्त का दिन 5 अगस्त को होना तय हुआ है. राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पीएम मोदी के आलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के भी शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. इतना ही नहीं और भी इस कार्यक्रम में कौन कौन शामिल होगा इसको लेकर भी कयासों का बाज़ार गर्म है.

अगर खबरों की माने तो राम जन्म भूमि पूजन को लेकर करीब 200 लोगों को निमंत्रण दिया जा रहा है और इसमें राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के लोगों के अलावा और भी कई जानी-मानी हस्तियों को बुलाया जा रहा है.

अयोध्या की गेस्ट लिस्ट में उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी आमंत्रित किया जा रहा है . इनमें रतन टाटा, मुकेश अम्बानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला, आनन्द महिंद्रा, राहुल और राजीव बजाज जैसे 10 उद्योग जगत की नामचीन हस्तियों को आमंत्रित किया जा रहा है.

राम मंदिर का भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर पूरा विवरण जारी कर दिया गया है. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते ही पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या जायेंगे.  राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन में हरिद्वार हर की पौड़ी से गंगाजल भेजा जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में गंगाजल और उत्तराखंड के सिद्ध पीठों की मिट्टी भेजने का फैसला भी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *