Categories
Other

बरसों का सपना हो रहा सच, अयोध्या में भूमि पूजन की भव्य तैयारियां शुरू, इन नेताओं को जाएगा न्योता

बरसों का सपना सच हो रहा है. इस सपने को देखते हुए कई पीढियां गुजर गई. अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण होने जा रहा है. 5 अगस्त को भूमि पूजन है. भूमि पूजन को भव्य बनाने में कोई कसार नहीं छोड़ी जा रही है. कोरोना संकट की वजह से कुछ प्रोटोकॉल है. उन्हें ध्यान में रखते हुए और हर नियम क़ानून का पालन करते हुए भूमि पूजन की भव्य तैयारी की जा रही है. पीएम मोदी के खुद अयोध्या पहुँचने की संभावना है. राम मंदिर ट्रस्ट चाहता है कि खुद पीएम मोदी भूमि पूजन करें. पीएम मोदी को न्योता भेजा जा चुका है. हालाँकि अभी उनके आने की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन कहा जा रहा है कि पीएमओ से स्वीकृति मिलने के बाद ही 5 अगस्त की तारीख तय की गई है.

पीएम मोदी के अलावा उन नेताओं को भी भूमि पूजन के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा जिन्होंने मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलाया. राम मंदिर आन्दोलन से जुड़े भाजपा नेताओं, राम मंदिर के लिए बलिदान देने वाले कारसेवकों के परिवार और संत समाज को भी भूमि पूजन के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा.

राम मंदिर आन्दोलन से जुड़े भाजपा नेताओं लाल कृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह को न्योता भेजा जाएगा. मंदिर आन्दोलन से पहचान बनाने वाले विनय कटियार, साध्वी ऋतंभरा, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी न्योता भेजा जाएगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे और गणमान्य लोगों का स्वागत करेंगे. कोरोना संकट की वजह से वीआईपी गेस्ट की संख्या सिर्फ 50 तक रहेगी, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा. इसके अलावा अयोध्या के पांच-छह इलाकों में बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी, ताकि लोगों को कार्यक्रम देखने में कोई दिक्कत ना आए. पूरे अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *