Categories
News

लोकसभा में चीन पर जमकर बरसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बोले सेना हर परिस्थिति से…

भारत और चीन के बीच लद्दाख में पिछले कई महीनों से त’नातनी बनी हुई है. चीन अपनी नापाक और घटि’या ह’रकतों से बाज नही आ रहा है. लद्दाख के क्षेत्र में चीनी सेना कई बार घु’सपैठ कर चुकी है, जिसका भारतीय सेना ने हर बार मुं’हतोड जवाब दिया है.

जानकारी के लिए बता दें चीन को अपनी इस हरकत का इतना बड़ा खा’मियाजा भु’गतना पड़ेगा उसने सोचा भी नही होगा. मोदी सरकार चीन को अब तक कई बड़े झट’के दे चुकी है, जिससे चीन को हजारों करोड़ का नु’कसान हुआ है. इसके बावजूद भी चीन अपने नापा’क इ’रादों से बाज नही आ रहा है और सीमा पर लगातार आं’ख दिखा रहा है.

चीन से लगातार त’नातनी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में ज’मकर ब’रसे हैं. राजनाथ सिंह ने पड़ोसी देशों को संदेश देते हुए कहा है कि हमारे इरादों पर किसी को श’क नही करना चाहिए. उन्होंने कहा है कि जहां संयम की जरूरत थी वहां संयम बरता और जहां शौ’र्य की जरूरत पड़ी है वहां हमारी सेना ने शौ’र्य दिखाया है.

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह ने कहा है कि अप्रैल माह में चीन ने LAC पर अपने सैनिकों की तै’नाती बढ़ाई है. चीन यथास्थिति बदलने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा है हमारे जवानों की प्रशंसा करनी चाहिए जोकि मुश्किल प’रिस्थितियों में देश’वासियों की रक्षा कर रहे हैं. उन्होंने कहा है कि हमारी सेना हर परिस्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार इसमें कोई सं’देह न समझे और हम चीन की चाल को ब’र्दाश्त नही करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *