Categories
Other

सचिन पायलट को हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत, कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

राजस्थान का सियासी ड्रामा हाईकोर्ट तक पहुँच चुका है. स्पीकर के नोटिस के खिलाफ सचिन पायलट गुट ने राजस्थान हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिसपर आज सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कांग्रेस की तरफ से अभिषेक मनु संघवी जबकि पायलट गुट की तरफ से मुकुल रोहतगी और हरीश साल्वे ने बहस में हिस्सा लिया. दोनों तरफ से जोरदार दलीलों को सुनने के बाद हाईकोर्ट ने सचिन पायलट गुट को बड़ी राहत देते हुए कांग्रेस को झटका दे दिया.

राजस्थान हाईकोर्ट ने आज सचिन पायलट गुट को बड़ी राहत देते हुए नोटिस पर 21 जुलाई तक रोक लगा दी. अब इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार को होगी. हाईकोर्ट की डिविजन बेंच में सुनवाई के दौरान पायलट खेमे की ओर से वकील हरीश साल्वे कहा कि पायलट गुट ने दल-बदल कानून का उल्लंघन नहीं किया है. क्योंकि वो अब भी कांग्रेस में ही हैं. उन्होंने अपने मन से इस्तीफ़ा नहीं दिया है. ऐसे में स्पीकर को नोटिस देने का अधिकार नहीं है. साल्वे ने कहा कि इस मामले में दसवीं अनुसूची का उल्लंघन नहीं हुआ है. उन्होंने ये भी मांग की कि स्पीकर को कोर्ट में बुलाया जाए.

साल्वे की दलील के जवाब में स्पीकर की ओर से दलील देते हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि इस याचिका को तत्काल खारिज कर दी जाए. क्योंकि ये एक प्रीमेच्योर याचिका है. लेकिन पीठ ने सुनवाई के लिए सोमवार की नयी तारीख दी. अब सोमवार को ही इस पर कोई फैसला हो पाने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *