Categories
News

कोरोना के चलते गहलोत सरकार ने विधायक निधि को लेकर लिया ये बड़ा फैसला !

कोरोना का कहर हर तरफ थमने का नाम नही ले रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ते जा रहे हैं और अपनी जान दे रहे हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं जिससे कैसे भी करके अपने देश के लोगों को बचाया जा सके.

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के कहर के चलते ही लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया क्योंकि सरकार के पास अभी इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है. इस बीमारी की न तो अभी तक दवा बनी है न ही कोई वैक्सीन जिससे लोगों को बचाया जा सके. दुनियाभर के वैज्ञानिक इसकी दवा खोजने में लगे हुए हैं. इसी बीच के बड़ी खबर राजस्थान से आ रही है.

राजस्थान सरकार ने कोरोना के चलते बड़ा निर्णय लिया है. राजस्थान में भी कोरोना तेजी से पाँव पसार रहा है. गहलोत सरकार ने अब प्रदेश में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत बनाने की दिशा में काम करने का निर्णय लिया है. इसके लिए अब दो साल तक MLA लेड का पैसा केवल मेडिकल सेक्टर से जुड़े कार्यों पर ही खर्चा किया जा सकेगा.

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार ने ये बहुत बड़ा कदम उठाया है. ऐसा काम करने वाला राजस्थान पहला राज्य होगा. चिकित्सा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का कहना है कि राज्य सरकार यह निर्णय लिया जा चुका है. जल्द ही इस संबंध में फाइल पर मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर होने के बाद आदेश जारी कर दिए जायेगे. आदेश जारी होने के बाद विधायक निधि कोष की राशि अन्य क्यों पर खर्च नही की जा सकेगी और सिर्फ मेडिकल से जुड़ी सुविधाओं पर ही इसका उपयोग किया जा सकेगा. वहीँ राज्य के विधायक भी इस कदम से सहमत हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *