Categories
News

अब ट्रेन लेट होने पर रेलवे देगा आपको ये खास सुविधा वो भी बिना कोई पैसे…

जब से केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी की सरकार आई है तभी से भारतीय रेलवे ने अपनी सुविधा को और बेहतर करने के लिए तत्पर प्रयास कर रही है. एक बार फिर से केंद्र सरकार की पहल पर भारतीय रेल एक बड़ा फैसला लेती नजर आ सकती है. दरअसल, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगर ट्रेन पटरियों के रख-रखाव की वजह से देरी से चलती है तो ऐसे में यात्रियों को विशेष सुविधा दी जाएगी. ये सुविधा भारतीय रेल खानपान और पर्यटन निगम की तरफ से दी जाएगी.

ट्रेन विलंब होने पर यात्रियों को दिया जायेगा मुफ्त भोजन और जलपान

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगर कोई ट्रेन रख-रखाव की वजह से रविवार के दिन 5-6 घंटे लेट हो जाती है तो आरक्षित सीटों पर यात्रा कर रहे यात्रियों को रेलवे मुफ्त भोजन और जलपान देगी.

इसके साथ ही रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ये भी कहा कि जो यात्री अनआरक्षित टिकटों पर भी यात्रा कर रहे हैं उनके बारे में भी हम विचार कर रहे हैं कि उन्हें भी मुफ्त का खाना प्रदान किया जाए जब ट्रेन लेट हो जाए तो. आपको बता दें, 15 अगस्त को रेलवे द्वारा नई समय-सारणी लाई जाएगी जिसमें इस बात का भी उल्लेख होगा कि कौन सी ट्रेन पटरियों के रखरखाव की वजह से देरी से चल रही है.

रेल मंत्री से मिली जानकारी के मुताबिक सप्ताह के दौरान रेलवे 2 घंटे तक रखरखाव का काम करेगी और सप्ताह के अंत में ये 6-7 घंटे तक होगा. इसके साथ ही रेलवे में मिलने वाले खाने में भी सुधार किया जाएगा और इसलिए आईआरसीटीसी के 16 रसोईकक्ष को सीसीटीवी से भी जोड़ा जाएगा.

आपसे एक सीधा सवाल

आपको लगता है कि इस फैसले से यात्री राहत महसूस करेगें?



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *