Categories
News

मुंबई से गोरखपुर जा रही ट्रेन जा पहुंची इस जगह, इस बड़ी लापरवाही के पीछे जानकारी में जुटी रेलवे

देश में कोरोना के प्रकोप के चलते सरकार ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया. सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई और दूसरा विकल्प नही था इस महामारी से बचने का. यही वजह से जो कई महीनों से लॉकडाउन लागू है.

जानकारी के लिए बता दें लॉकडाउन की वजह से देश में आवाजाही बंद हो गयी और सारे कामकाज ठप्प हो गए. सब कुछ बंद होने के बाद अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों ने पैदल और जैसा भी साधन मिला लोग निकल पड़े.

देश के अलग अलग हिस्सों से लोगों ने पैदल ही सैंकड़ों और हजारों किलोमीटर चलने का फैसला ले लिया. मजदूरों की इस हालत पर तरस खाकर सरकार ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया. लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए भारतीय रेलवे ने देश के अन्य राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम बहुत तेजी से शुरू कर दिया है. इसी सिलसिले के बीच एक बड़ी खबर मुंबई से आ रही है.

गौरतलब है कि मुंबई से गोरखपुर जा रही स्पेशल ट्रेन में प्रवासी मजदूरों ने जब सुबह आंख खोली तो वो लोग राउरकेला ओडिशा में थे. ट्रेन को लेकर हुई इतनी बड़ी लापरवाही की वजह अभी तक सामने नही आई है. रेलवे अब इसकी जांच में जुट गया है जिसके बाद बड़ी कार्रवाई हो सकती है. वहीं प्रवासी मजदूरों के घर पहुंचने का अभी इंतजार खत्म नही हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *