Categories
Other

गैंगस्टर विकास दुबे के ए’नकाउं’टर पर ये क्या बोल गए राहुल गाँधी

विकास दुबे के ए’नकाउं’टर के बाद अब सियासत शुरू हो गई है. विपक्ष का आरोप है कि बड़ी मछलियों को बचाने के लिए विकास दुबे की बलि दे दी गई. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार पलटने से बचाने के लिए विकास दुबे की गाड़ी पलट दी है. अब राहुल गाँधी ने भी इशारों इशारों में तंज कसा है.

विकास दुबे के ए’नकाउं’टर को लेकर तंज कसने के लिए राहुल गाँधी ने एक शायरी का इस्तेमाल किया. ये शायरी वही थी जिसे कभी प्रधानमंत्री रहते मनमोहन सिंह ने घोटालों पर विपक्ष के सवालों से बचने के लिए बोला था. राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हजारों जवाबों से अच्छी है खामोशी उसकी, न जाने कितने सवालों की आबरू रख ली.’

वैसे अपराधियों के एनकाउंटर पर कांग्रेसी नेताओं का दुखी होना नया नहीं है. याद कीजिये जब बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ था तब सोनिया गाँधी रो पड़ी थी. विकास दुबे के ए’नकाउंट’र के खिलाफ कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई है. अपनी शिकायत में तहसीन पूनावाला ने गैं’गस्टर विकास दुबे के ए’नकाउं’टर के अलावा उसके पांच साथियों के मा’रे जाने की बात शामिल की गई है. साथ ही लिखा गया है कि विकास दुबे ने खुद सभी के सामने सरेंडर किया था. इसके अलावा तहसीन ने अपनी शिकायत में दावा किया गया है कि मीडिया की वीडियो फुटेज में विकास दुबे टाटा सफारी में बैठा हुआ दिख रहा है, जबकि जो गाड़ी पलटी है वो दूसरी है. इससे ए’नकाउंट’र शक पैदा होता है. इसलिए इस ए’नकाउंट’र की जांच कराई जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *