Categories
Other

सचिन पायलट की बगावत पर राहुल गाँधी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- किसी के पार्टी…

राजस्थान कांग्रेस में पिछले 5 दिनों से चल रहे महाभारत पर अब जा कर राहुल गाँधी की नींद खुली है और उन्होंने अपने दोस्त सचिन पायलट की बगावत पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. एक तरफ जहाँ कांग्रेस पायलट को मना कर घर वापस लाने में जुटी है वहीँ राहुल की बातें सुनकर ऐसा लगता है कि सचिन पायलट का चैप्टर उनके लिए पूरी तरह से बंद हो चुका है और वो पायलट को अपने दिल से निकाल चुके हैं.

राहुल गाँधी ने पायलट की नाराजगी पर कहा, ‘अगर कोई पार्टी छोड़ना चाहता है तो छोड़ेगा. इससे (किसी के पार्टी छोड़ने से) युवा नेताओं के लिए दरवाजा खुलता है. राहुल गाँधी कांग्रेस की छात्र इकाई नैशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) की मीटिंग में बोल रहे थे. युवा छात्र कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल बोले, ‘किसी के पार्टी छोड़ने से आप जैसे युवा नेताओं के लिए दरवाजा खुलता है.’

सचिन पायलट से राहुल बहुत नाराज हैं. उनकी नाराजगी की वजह बताई जा रही है कि पायलट को मनाने के लिए राहुल ने खुद कई बार फोन किया लेकिन पायलट नहीं माने. राहुल को लगा था कि पुरानी दोस्ती का वास्ता देने पर पायलट मान जायेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और उसके बाद राहुल ने भी पायलट को मनाना छोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *