Categories
Other

देश में बंद हुए ये बड़े बैंक, जिसको लेकर पीएनबी ने दिया ग्राहकों ये जवाब

पिछले कई दिनों से बैंकों के विलय को लेकर देश के अंदर चर्चा काफी तेज हैं और विपक्ष इस पर केंद्र सरकार को घेरती भी नजर आ रही हैं. केंद्र सरकार ने कई बैंकों को एक दुसरे में विलय कर दिया हैं. जिसको लेकर ग्राहक के अंदर भी कनफ्यूज़न बना हुआ है. बीते 1 अप्रैल से यूनाइटेड बैंक ऑफ़ इंडिया और ओरिएण्टल बैंक ऑफ़ कॉमर्स का विलय पंजाब नेशनल बैंक में कर दिया गया हैं.

बैंक के ग्राहक के अंदर जो कनफ्यूज़न है. उसको लेकर पंजाब नेशनल बैंक दूर करने की पूरी कोशिश कर रही हैं. इन दोनों बैंकों के बंद होने के बाद एक बार फिर पंजाब बैंक ने कहा हैं कि ‘चिंता की कोई बात नहीं है. ओरिएंटल बैंक,यूनाइटेड बैंक और पंजाब बैंक मिलकर हम लोग मजबूती से सामने आयें हैं. इन दोनों बैंकों का विलय होने के बाद पंजाब बैंक दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया हैं. बैंकों के विलय के बाद पंजाब का कारोबार 18 लाख करोड़ का हो गया हैं. वहीँ बैंक के 11 हज़ार ब्रांच और 1 लाख कर्मचारी हो गए हैं.

पीएनबी के मुताबिक ओरिएण्टल और यूनाइटेड के एटीएम बंद नहीं हुए हैं. ये एटीएम पीएनबी के अंडर में आ गए हैं. पीएनबी ने भी कहा हैं कि अगर भविष्य में किसी ब्रांच को बंद किया जाता हैं तो ग्राहक को इसकी सूचना दी जायेगी. पीएनबी ने ये भी कहा हैं कि अगर आपके पास इन बैंकों का क्रेडिट कार्ड हैं तो वो भी सुचारू रूप से जैसे चल रहा था वैसे ही चलता रहेगा  किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी. आप आराम से डिपाजिट, विदड्राल, ट्रान्सफर समेत सब सुचारू रूप से चलेगा.

पीएनबी ने कहा है कि अगर ग्राहक को किसी प्रकार की कोई जानकारी लेनी हैं उसके लिए हम एक टोल फ्री नंबर जारी कर रहे हैं आप लोग उस नंबर पर कॉल कर के जानकरी ले सकते हैं.

नंबर हैं 1800 180 2222, 1800 103 2222,  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *